वोटिंग के बीच सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट, CRPF जवान घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले टोंडामरका इलाके में नक्सलियों ने आज आईईडी ब्लास्ट किया। इस आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया।
वोटिंग के बीच सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट
वोटिंग के बीच सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍टRE

हाइलाइट्स-

  • वोटिंग के बीच सुकमा में नक्‍सलियों ने किया IED ब्‍लास्‍ट।

  • ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया।

सुकमा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के अंतर्गत प्रथम चरण में आज 7 नवम्बर को मतदान चल रही है। पहले चरण में पूर्व मुख्यमंत्री सहित मंत्री, विधायक के भाग्य का फैसला भी आज होगा। 20 में से 10 सीटों के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। इसी बीच नक्सलियों ने आईडी बास्ट कर दिया है जिसमें एक जवान घायल हो गया।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के सुकमा (Sukma) जिले टोंडामरका इलाके में नक्सलियों ने आज आईईडी ब्लास्ट किया, सुकमा घोर नक्सली क्षेत्र हैं। चुनाव से पहले नक्सलियों ने पर्ची डालकर वोट नहीं करने की धमकी दी थी। उसके बाद भी लोगों मतदान करने आए। इसको लेकर नक्सलियों में रोस था। इस आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया।

आईईडी ब्लास्ट को लेकर सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने कहा कि, सुकमा के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया। जवान को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि, छत्तीसगढ़ में आज यानी कि, 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई है, यह शाम को 5 बजे तक चलेगी। पहले चरण में 90 में से राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग और राजनांदगांव समेत चार अन्य जिलों की 20 सीटों पर मतदान अलग-अलग समय पर हो रहा है।

PM मोदी ने की वोटिंग करने की अपील:

वहीं, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटर्स बढ़-चढ़कर वोट डालने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि, "छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है। विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाईमेरे न्यूज कंपनी में एक वरिष्ठ लेखक के रूप में आपकी मुख्य भूमिका है कि आप उत्कृष्ट सामग्री उत्पन्न करें, पत्रकारिता मानकों का पालन करें और व्याकरण और संघनता में अद्वितीय हों। अनुशासनुसार सुझाव दें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com