CM Baghel on Teeja Pora Festival 2023
CM Baghel on Teeja Pora Festival 2023Raj Express

आज महिलाएं घर ही नहीं संभाल रही है बल्कि मोर्चा भी संभाल रही: सीएम भूपेश बघेल

CM Baghel on Teeja Pora Festival 2023: यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सीएम हाउस में आयोजित तीजा-पोरा पर्व में सम्बोधित करते हुए कही है।

CM Baghel on Teeja Pora Festival 2023: छत्तीसगढ़। आज महिलाएं घर ही नहीं संभाल रही है बल्कि मोर्चा भी संभाल रही हैं। महिलाएं सर्च ऑपरेशन में जाती है। ऐसा ट्रूप बना है जो इस काम को बखूबी अंजाम दे रही है। यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सीएम हाउस में आयोजित तीजा-पोरा पर्व में सम्बोधित करते हुए कही है। इस कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल परिवार समेत पहुंचे थे, यहाँ छत्तीसगढ़ी गीतों पर महिलाओं ने जमकर डांस किया और तीजा-पूरा का उत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाया है।

प्रदेश में महिलाओं का बढ़ाया मान : CM बघेल

आगे उन्होंने कहा कि, छत्तीसगढ़ में पहली बार शासकीय अंग्रेजी स्कूल खोला है, जहां गरीब परिवार के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने का मौका मिला है। हमारा लगातार प्रयास है कि हम सब लोगों को आर्थिक रूप से संपन्न बनाएं। मुख्यमंत्री ने बताया कि हमने हाल ही में निर्देश जारी किए हैं कि महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने वालों को सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। हमने प्रदेश में महिलाओं का मान बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, हर साल की तरह पोरा तिहार के अवसर पर हम अपनी बहनों को अपने निवास में आमंत्रित करते हैं। आप सभी बड़े उत्साह के साथ आए, आप सभी को तीजा- पोरा तिहार की बहुत शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि तीजा के अवसर पर ऐसा मानते है कि जब महिलाएं मायके जाती है तब बारिश होती है। आप देख रहे हैं कि, पिछले दो-तीन दिन से अच्छी बारिश हो रही है। पिछले 5 सालों में हमारे प्रदेशवासियों और आप बहनों के अकाल-दुकाल नहीं पड़ा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, प्रदेश में जो भीअतिथि आते हैं, महिलाओं को लेकर उनकी धारणाएं बदली है, छत्तीसगढ़ की महिलाएं जागरूक है और वह सक्रियता के साथ सभी गतिविधियों में भाग लेती हैं। इसलिए जब आप प्रदेश की सारी योजनाएं देखेंगे तो पाएंगे कि इन्हें महिलाओं को केंद्र में रखकर बनाई गई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किसान न्याय योजना, श्रमिक हितैषी योजना, गोधन न्याय योजना जैसी योजनाएं से लगभग 1 लाख 75 हज़ार करोड़ सीधे प्रदेशवासियों के खाते में भेजी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com