रायगढ़ में बोले पीएम मोदी
रायगढ़ में बोले पीएम मोदीRE

PM Modi Chhattisgarh Visit LIVE: रायगढ़ में बोले पीएम मोदी- छत्तीसगढ़ देश के विकास है पावर हाउस की तरह

PM Modi Chhattisgarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 50 बिस्तरों वाले 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' का शिलान्यास किया।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

  • पीएम मोदी ने क्रिटिकल केयर ब्लॉक का किया शिलान्यास।

  • पीएम मोदी ने 6350 करोड़ की रेल परियोजनाएं राष्ट्र को किया समर्पित।

  • पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना।

भोपाल, मध्य प्रदेश। जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, "कांग्रेस जिस तरह घोटालों की राजनीति करती है उसमें सिर्फ उसके नेताओं की तिजोरी भरती है। गरीब कल्याण में भले पीछे हों लेकिन भ्रष्टाचार में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। आप कल्पना करिए, अगर कोई गाय के गोबर में भी भ्रष्टाचार करे तो उसकी मानसिकता क्या होगी।"

पीएम मोदी ने जनसभा को किया संबोधित:

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद यहां से पीएम का रोड शो शुरू हो गया हैै। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायगढ़ में बीजेपी की विजय शंखनाद रैली में शामिल हुए हैं। यहा उन्होंने तीजा-पोरा तिहार की छत्तीसगढ़ के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि, पूरा भारत खुशियों का तिहार मना रहा है, कुछ दिन पहले वैज्ञानिकों ने भारत को चांद तक पहुंचा दिया।

छत्तीसगढ़ देश के विकास है पावर हाउस की तरह: पीएम मोदी

मंच पर संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, "आप सभी ने देखा है कुछ दिन पहले जी-20 सम्‍मेलन में बड़े-बड़े देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष भारत आए थे, सभी भारत के गरीब कल्‍याण के कामों से प्रभावित हो कर गए हैं। बड़े-बड़े देश भारत से सीखने की बात कर रहे हैं। हमें मिलकर देश को आगे बढ़ाना है। छत्‍तीसगढ़ और रायगढ़ का यह इलाका भी इसका गवाह है। मेरे परिवारजनों छत्‍तीसगढ़ हमारे के लिए देश के पॉवर हाउस की तरह है। देश को ऊर्जा तभी मिलेगी जब पॉवर हाउस पूरी क्षमता के साथ काम करेगा। आज छत्‍तीसगढ़ के रेल नेटवर्क का नया इतिहास लिखा जा रहा है। जो अन्‍य रेला लाइनें बन रही है उससे प्रदेश का औद्योगिक विकास होगा। इससे रोजगार के नए-नए अवसर पैदा होगा।"

आज छत्तीसगढ़ विकास की दिशा में बड़ा कदम उठा रहा है: पीएम मोदी

लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि, आज छत्तीसगढ़ विकास की दिशा में बड़ा कदम उठा रहा है। आज छत्‍तीसगढ़ को 6 हजार करोड़ से अधिक की रेल परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है। आज यहां सिलसेल कॉउंसिलिंग कार्ड भी बांटे गए हैं।

उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने पीएम के स्वागत में कही यह बात:

प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि, हर 10 में से 1 व्यक्ति सिकलसेल से ग्रसित है। इनके लिए केंद्र के जरिए जो काम कर रहा है, मैं उसका शुक्रिया अदा करता हूं। राज्य ने उन सभी उत्तरदायित्वों का पालन किया, जो राज्य के क्षेत्र के हैं। संघीय ढांचे को इसी तरह आगे लेकर जाएंगे।

6350 करोड़ की रेल परियोजनाएं राष्ट्र को किया समर्पित:

प्रधानमंत्री ने लगभग 6350 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। इसमें पेंड्रा रोड से अनूपपुर के बीच तीसरी रेल लाइन 50 किमी लंबी है। इसका निर्माण लगभग 516 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। साथ ही चांपा और जामगा रेलखंड के बीच 98 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का निर्माण करीब 796 करोड़ रु की लागत से किया गया है।

पीएम मोदी ने क्रिटिकल केयर ब्लॉक का किया शिलान्यास:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के नौ जिलों में 50 बिस्तरों वाले 'क्रिटिकल केयर ब्लॉक' का शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्डों का वितरण करने के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मोदी ने एक लाख सिकल सेल परामर्श कार्ड वितरण किया।

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के कार्यक्रम के बाद सीधे रायगढ़ पहुंचे हैं। मंच पर डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी शामिल हैं। उनके साथ ही सांसद गोमती साय और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल मंच पर दिखे।

वहीं, पीएम के कार्यक्रम स्थल पर बीच कुछ देर पहले तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण लोग तितर-बितर हो गए। पीएम के स्वागत के लिए समर्थकों ने जो बैनर, होर्डिंग्स लगाए थे, लोगों ने उसे उखाड़ दिया है।

प्रधानमंत्री की सभा स्थल में  पहुंचे लोग, भारी बारिश के कारण बैनर और होर्डिंग्स का सहारा लेना पड़ा
प्रधानमंत्री की सभा स्थल में पहुंचे लोग, भारी बारिश के कारण बैनर और होर्डिंग्स का सहारा लेना पड़ाRE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रायगढ़ पहुंच गए हैं। वायुसेना के विमान से वे जिंदल एयरपोर्ट पहुंचे जहां सभा स्थल के लिए रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी कोडातराई में रेलवे और एनटीपीसी के विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे।

PM Modi Chhattisgarh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ पहुंच गए है। रायपुर विमानतल पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया है। पीएम यहाँ से भाजपा नेताओं के साथ कार्यक्रम स्थल रायगढ़ जिले के कोड़ातराई के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के 9 ज़िलों में PM-ABHIM के तहत 213 करोड़ की लागत से बनने वाले 50 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक्स का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही 1 लाख सिकल सेल काउंसलिंग कार्ड का भी वितरण (Sickle Cell Counseling Cards Distribution) करेंगे। इसके पीएम कोड़ातराई में आयोजित आमसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com