RE-Bhopal
RE-Bhopalवाटर प्रूफ डोम में भरा पानी

PM MODI RAIPUR VISIT: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमसभा के वाटर प्रूफ डोम में भरा पानी

PM Modi Raipur Visit: PMकरीब 2 घंटे रायपुर में रुकेंगे उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सभा में रहेंगे। PM विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे BJP ने इस जनसभा का नाम विजय संकल्प जनसभा रखा है।

PM Modi Raipur Visit: प्रधानमंत्री के 7 जुलाई को रायपुर दौरा करेंगे। शहर में बीती रात से रुक रुक कर बारिश हो रही है। जिसके चलते पंडाल में पानी गया है। इस आमसभा के लिए 3 बड़े वाटरप्रूफ डोम तैयार किये गए थे जिनमें पानी भर गया है। मौसम विभाग ने रायपुर समेत कई जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। सुबह से रायपुर में बादल छाए हुए हैं ऐसे में हो सकता है कि प्रधानमंत्री की जनसभा में देरी हो हालांकि इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Vijay Sankalp Jansabha : प्रधानमंत्री10:45 मिनट पर रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में पीएम 7600 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री विशाल जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। भाजपा ने इस जनसभा का नाम विजय संकल्प जनसभा रखा है। डेढ़ लाख से ज्यादा लोग इस जनसभा में आ सकते हैं। प्रधानमंत्री करीब 2 घंटे रायपुर में रुकेंगे उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सभा में रहेंगे।

सरकारी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव शामिल होंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री के साथ 5 केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, अश्वनी वैष्णव, वीके सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इन प्रोजेक्ट्स को करेंगे लॉन्च:

इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए पीएम लगभग 6,400 करोड़ रूपए की पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे।

  • जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के रायपुर-कोडेबोड़ खंड की 33 कि.मी. लंबी 4 लेन सड़क।

  • प्रधानमंत्री एनएच-130 के बिलासपुर-अंबिकापुर खंड के 53 किलोमीटर लंबे बिलासपुर-पथरापाली खंड पर निर्मित 4-लेन की सड़क का लोकार्पण करेंगे। इसके उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच परिवहन सुगम होगा।

Vijay Sankalp Maharally Poster
Vijay Sankalp Maharally PosterRE-Bhopal

पीएम 6-लेन वाले ग्रीनफील्ड रायपुर-विशाखापत्तनम कॉरिडोर के लिए तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

इनमें शामिल है –

  • NH-130 सीडी पर 43 किलोमीटर लंबे 6 लेन वाले झांकी-सरगी का विकास

  • NH-130 सीडी पर 57 किलोमीटर लंबे 6 लेन वाले सरगी-बसनवाही का विकास

  • NH-130 सीडी पर 25 किलोमीटर लंबे 6 वाले बसनवाही-मारंगपुरी का विकास

इस प्रोजेक्ट में 2.8 किलोमीटर लंबी 6-लेन सुरंग एक प्रमुख घटक है जिसके तहत उदंती वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में वन्यजीवों के सरल आवाजाही के लिए 27 रास्ते और 17 बंदर छतरियों का निर्माण कार्य किया जाएगा। पीएम अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर 130 करोड़ की लहत से निर्मित इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बोइलिंग प्लांट का लोकार्पण और 75 लाख आयुष्मान कार्ड वितरित करेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com