Priyanka Gandhi in Khairagarh
Priyanka Gandhi in Khairagarh Raj Express

Priyanka Gandhi in Khairagarh : 200 यूनिट तक बिजली फ्री, महासचिव प्रियंका गांधी की 8 बड़ी घोषणाएं

Priyanka Gandhi Announcements : छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान खैरागढ़ विधानसभा में महासचिव प्रियंका गांधी ने स्व-सहायता समूहों का कर्ज माफ करने के साथ 7 और बड़ी घोषणाएं की है।

हाइलाइट्स

  • छत्तीसगढ़ में प्रियंका गांधी की 8 बड़ी घोषणाएं की।

  • 200 यूनिट तक बिजली मिलेगी बिलकुल फ्री।

  • सिलेंडर में सब्सिडी और स्व-सहायता समूहों का कर्ज होगा माफ।

Priyanka Gandhi in Khairagarh : छत्तीसगढ़। 200 यूनिट तक बिजली फ्री, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली। यह घोषणा कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र में की है। इसके साथ महासचिव प्रियंका ने 7 और बड़ी घोषणाएं की है। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, विधानसभा सदस्य चरणदास महंत समेत वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।

प्रियंका गांधी द्वारा खैरागढ़ में की गई घोषणाएँ:

  • सिलेंडर रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में।

  • 200 यूनिट तक बिजली फ्री, अधिक खपत पर 200 यूनिट प्रति माह तक नि:शुल्क बिजली।

  • महिला स्व-सहायता समूहों तथा सक्षम योजनांतर्गत लिए गए ऋण माफ

  • आगामी वर्षों में 700 नवीन ग्रामीण औद्योगिक पार्कों की स्थापना।

  • राज्य के सभी सरकारी स्कूल को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश एवं हिन्दी मीडियम स्कूलों में अपग्रेड करेंगे।

  • छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं में तथा अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नि:शुल्क इलाज।

  • परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से अधिक वाहन मालिकों के वर्ष 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान कर, शास्ति और ब्याज के कर्ज की माफ।

  • राज्य के किसानों से “तिवरा” को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा।

कांग्रेस की अब तक की घोषणा

बता दें, इससे पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने निम्न घोषणाएं की है जो इस प्रकार है : प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी। किसानों का कर्जा माफ। 17 लाख परिवारों काे आवास। जातिगत जनगणना। स्कूल से लेकर काॅलेज तक मुफ्त शिक्षा। तेंदूपते पर आदिवासियों को हर साल मिलेगा 4000 रुपये बोनस। डॉ. खूबचंद स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत गरीब वर्ग को 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा और भूमिहीन मजदूर को मिलने वाली 7 हजार रुपए की राशि को बढ़ाकर 10 हजार रुपए किया जाएगा ।

प्रियंका गांधी ने खैरागढ़ में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, आज बुखार तो है लेकिन आप सबको देखकर अच्छा लगता है, क्योंकि आप सब खुश है। दो दिन पहले मैं मध्यप्रदेश गई थी लेकिन वहां की जनता खुश नहीं लगती।

प्रियंका गांधी ने बिलासपुर में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, महात्मा गांधी आजादी की लड़ाई के समय बिलासपुर आए थे। ये लड़ाई महात्मा गांधी जी जैसे महापुरूष और छत्तीसगढ़ के महापुरूषों ने नही लड़ी। इनके साथ पूरी जनता ने ये लड़ाई लड़ी खास तौर से ये बहने हमारी शामिल थीं। 1942 मे Quit इंडिया मूवमेंट था, उस समय सब पुरूषों को जेल में डाल दिया गया था। तब उस समय़ देश की महिलाओं ने आगे आकर देश का परचम लहराया, कि अंग्रेज जाएंगे इस देश को छोंड़कर और हम आजादी पाएंगे। बिलासपुर मे भाषण के दौरान महात्मा गांधी ने कहा था कि, महिलाओं से की जो भी आपके पास है हमे दे दो आजादी की लड़ाई के लिए। सबने पैसे, जेबर जो भी रहा, सबने आजादी की लड़ाई के लिए दिया। महात्मा गांधी ने उन्हे लड़ाई के लिए प्रेरित किया कि तुम भी लड़ो। महात्मा गांधी जिस जगह रूके थे वहां की धूल, ईंटें महिलाओं ने अपने घर मे रखकर श्रध्दा व्यक्त की। हम लोग आते हैं, आप लोग फूलों से हमारा स्वागत करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com