Raipur News : संविधान को सर्वोच्च मानते हुए इसकी रक्षा करना सभी की जिम्मेदारी- मुख्यमंत्री बघेल

Dr. Bhimrao Ambedkar Statue Bhoomi Pujan: मुख्यमंत्री रायपुर स्थित अम्बेडकर चौक में डॉ. भीम राव अम्बेडकर की नवीन प्रतिमा स्थापना के लिए आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए।
Dr. Bhimrao Ambedkar Statue Bhoomi Pujan
Dr. Bhimrao Ambedkar Statue Bhoomi Pujan RE

हाइलाइट्स

  • सीएम बघेल डॉ. भीमराव अम्बेडकर की नवीन प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम में हुए शामिल।

  • सीएम ने कहा- बाबा साहब ने जो रास्ता दिखाया है उसी पर चलकर हम देश को आगे ले जायेंगे।

  • विधायक कुलदीप जुनेजा और महापौर एजाज ढेबर भी हुए शामिल।

Dr. Bhimrao Ambedkar Statue Bhoomi Pujan: रायपुर, छत्तीसगढ़। संविधान को सर्वोच्च मानते हुए संविधान की रक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है क्योंकि यही संविधान हम सभी को अधिकार सम्पन्न बनाता है। यह बात छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजधानी रायपुर स्थित अम्बेडकर चौक में नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर की नवीन प्रतिमा स्थापना कार्यक्रम को सम्बोधित करते है।

मुख्यमंत्री बघेल ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, अंबेडकर जयंती के दिन यह बात सामने आयी कि बाबा साहब की वर्तमान मूर्ति बहुत पुरानी और खण्डित हो गई है इसलिए इसके स्थान पर नई मूर्ति की स्थापना की जाये। यह जिम्मेदारी नगर निगम को दी गई, निगम ने इसके लिए टेंडर निकाला, प्रक्रिया पूर्ण की और मूर्ति भी अब निर्माणाधीन है। आज मूर्ति स्थापना कार्य का भूमि पूजन किया जा रहा है, इस अवसर पर मैं आप सभी को बधाई एवँ शुभकामनाएं देता हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में बाबा साहब ने जो रास्ता दिखाया है उसी रास्ते पर चलकर हम समाज और देश को आगे ले जा सकते हैं। उन्होंने हमें जो संविधान दिया है वह सभी देशवासियों के लिए सबसे बड़ी ताकत है। इसी संविधान के तहत हम सभी को अधिकार और बहुत सी स्वतंत्रताएं मिली हैं। अब यदि संविधान को कमजोर करने का प्रयास किया जाएगा तो यह देशवासियों को कमजोर करने का प्रयास होगा, जिससे देश भी कमजोर होगा। इस अवसर पर विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा और जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com