सुकमा में सर्चिंग पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़
सुकमा में सर्चिंग पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़Sudha Choubey - RE

सुकमा में सर्चिंग पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़, दो इनामी नक्‍सली हुए ढेर

सुकमा से खबर सामने आई है कि, यहां ताड़मेटला इलाके में जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है।

हाइलाइट्स-

  • छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से बड़ी खबर आई सामने।

  • सुकमा में सर्चिंग पर निकले जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़।

  • मुठभेड़ में एक-एक लाख के दो इनामी नक्‍सली हुए ढेर।

  • बड़ी संख्‍या में नक्सलियों के मौजूद होने की मिली थी सूचना।

सुकमा, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ जवानों की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र सुकमा जिले से खबर सामने आई है कि, यहां ताड़मेटला इलाके में जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। इस मुठभेड़ में जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ के शव के साथ हथियार बरामद किया गया है। एसपी किरण चव्हाण ने जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम ने की है।बता दें, डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टीम सुकमा जिले के घोर नक्‍सली क्षेत्र ताड़मेटला में सर्चिंग के लिए निकली हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि, मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली मारे गए हैं। फायरिंग के बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग की, जहां दो पुरुष नक्सलियों का शव बरामद हुआ। नक्सलियों के शव के पास से एक राइफल और एक पिस्टल बरामद किया गया है, जंगलों में अभी भी सर्चिंग अभियान जारी है।

मुठभेड़ में ढेर हुए दोनों नक्‍सली शिक्षादूत कवासी सुक्का और वर्तमान उपसरपंच ताड़मेटला पंचायत माड़वी गंगा की हत्या के साथ मिनपा के पास कोरसा कोसा की पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या जैसे अपराध में संलिप्त थे। दोनों पर एक-एक लाख रूपये का इनाम घोषित था। इसके अलावा जवानों ने मुठभेड़स्थल पर एक 12 बोर डबल बैरल राइफल और एक नग पिस्टल बरामद किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com