रतनपुर में बंद के बाद बनी हुई है तनाव की स्थिति
रतनपुर में बंद के बाद बनी हुई है तनाव की स्थितिSudha Choubey - RE

रतनपुर में बंद के बाद बनी हुई है तनाव की स्थिति, रेप पीड़िता की मां की रिहाई तक चलेगा विरोध-प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ज़िले के रतनपुर में रेप पीड़िता की मां पर काउंटर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

रतनपुर, छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ज़िले के रतनपुर में रेप पीड़िता की मां पर काउंटर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते यहां इलाका बंद किया गया है, इसके बावजूद यहां तनाव की स्थिति बनी हुई है। बता दें, सोमवार की रात स्थानीय लोग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतर आए और मशाल जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं, विश्व हिंदू परिषद और ब्राह्मण समाज ने भी पीड़िता की मां की रिहाई और दोषी टीआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है।

बता दें कि, रतनपुर पुलिस की तरफ से पाक्सो एक्ट के एक एफआईआर ने बवाल मचा दिया है। इस कार्रवाई के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के साथ ही सामाजिक संगठन के लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को रतनपुर बंद के आह्वान के बाद सोमवार को कलेक्टोरेट का घेराव कर जमकर हंगामा मचाया और दुष्कर्म जैसे गंभीर केस में आरोपी के बचाव में काउंटर केस दर्ज करने पर चिंता जताई।

ये है पूरा मामला:

जानकारी के लिए बता दें कि, रतनपुर क्षेत्र में रहने वाली एक दुष्कर्म पीड़िता युवती की मां के खिलाफ पुलिस ने काउंटर केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि 10 साल के बच्चे के साथ रेप पीड़िता की मां ने अप्राकृतिक कृत्य किया है। युवती ने आरोप लगाया कि आरोपी के परिजनों ने रेप का केस दर्ज होने के बाद पहले दबाव बनाकर समझौता कराने का प्रयास किया। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो मां-बेटी को धमकी दी गई। फिर पुलिस से मिलीभगत कर अजीबोगरीब केस बनाकर उसकी मां को जेल भेज दिया है। रेप जैसे गंभीर केस में काउंटर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस के खिलाफ आक्रोश भड़क गया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com