Chhattisgarh BJP Parivartan Yatra 2023
Chhattisgarh BJP Parivartan Yatra 2023RE

केन्द्र सरकार विकास के लिए खजाना खोलकर बैठी लेकिन प्रदेश सरकार समय पर प्रस्ताव नहीं भेजती: मंत्री रेणुका सिंह

Chhattisgarh BJP Parivartan Yatra 2023: यह बात केन्द्रीय जनजाति राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने मंगलवार को दंतेवाड़ा में जनसंभा को सम्बोधित करते हुए कही है।

Chhattisgarh BJP Parivartan Yatra 2023: छत्तीसगढ़। केन्द्र की सरकार विकास के लिए खजाना खोलकर बैठी है लेकिन भूपेश बघेल की सरकार कभी भी समय पर प्रस्ताव नहीं देती है। केन्द्र सरकार 14 विधानसभा क्षेत्र में एकलव्य स्कूल भवन बनाने 38-38 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है। 4-4 के मैदान इस परिसर में बनाएं जाएंगे। यह बात केन्द्रीय जनजाति राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद जनसंभा को सम्बोधित करते हुए मंगलवार को दंतेवाड़ा में कही है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडे ने मंच को सम्बोधित करते हुए कहा कि, अब तो कांग्रेस पार्टी को भी भूपेश पर भरोसा नहीं है। जहां जहां भूपेश लिखा था ,उसे मिटाकर कांग्रेस लिखा जा रहा है। झूठे मदारी की तरह खेल दिखाकर सबसे ज्यादा महिलाओं को ठगने का काम कांग्रेस सरकार ने किया है।

डॉ. रमन सिंह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि, बघेल की सरकार ने पूरे पांच साल भ्रष्टाचार ही किया है। यह हम नहीं ईडी कह रही है।चावल, शराब, कोयला, डीएमएफ,गौठान समेत घोटाला ही घोटाला किया है। 2003 में बस्तर की सबसे बड़ी समस्या चार,चिरौंजी, गोंद और वनोपज के बदले नमक दिया जाता था। नमक कोई छोटा मुद्दा नहीं है, यह बस्तर के स्वाभिमान से जुड़ा मामला है। कोदो-कुटकी,पेज से गुजारा करने वालों को 1 रुपये किलो में चावल, मुफ्त नमक देने का काम भाजपा ने किया । तेंदूपत्ता बोनस 1280 करोड़ रुपये दिया। चरण पादुका दिया। यह सब भूपेश सरकार ने बंद कर दिया।

भाजपा छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि, दंतेवाड़ा की जनता जिसको कुर्सी पर बैठा सकती है ,उसे कुर्सी से उतारना भी आता है।भूपेश बघेल और बस्तर के 12 विधायकों ने गरीब एससी-एसटी और ओबीसी के लोगों को लूटने का काम कर रही है। बस्तर में मौतें हो रही है, टार्गेट किलिंग हो रही है।युवा, किसान, मजदूर, महिलाओं के साथ कांग्रेस सरकार धोखा कर रही है,छल कर रही है। प्रधानमंत्री आवास से वंचित कर दिया । युवाओं को नौकरी चाहिए। बस्तर को बिजली, पानी, सड़क चाहिए । यह सब भाजपा की सरकार ही दे सकती है। सभी कह रहें हैं 2024 में मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे ।डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस सरकार को भगाकर छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनाना जरूरी है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस की सरकार ने बस्तर को लहू-लुहान किया। बस्तर वासी भयाक्रांत हैं। भय, भूख, भ्रष्टाचार से परेशान हैं। सरकार को और मुख्यमंत्री को बिल्कुल भी इसकी चिंता नहीं है। छत्तीसगढ़ को हमने बनाया है और इसे नया कलेवर भी हम ही देंगे।

छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि, दंतेवाड़ा से 5-5 विधायक हैं ।कोंटा के विधायक विधानसभा में जवाब नहीं देते। लेकिन भाषण में, पेपर में बहुत बोलते हैं। शराब घोटाला करके सबसे ज्यादा बदनाम किया है। उद्योग मंत्री भी है लेकिन एक भी उद्योग बस्तर में नहीं लगा। किसी भी युवा को नौकरी नहीं मिली।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लता उसेंडी ने कहा कि, बस्तर और छत्तीसगढ़ की सेवा करने के लिए कांग्रेस को जनता ने मौका दिया। गंगाजल की कसम खाकर 36 वादा निभाने का संकल्प लिया। अब घोषणा पर बात तक नहीं करना चाहते।

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्रा के रथ को दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा के लिए अग्रसर किया है। यात्रा के रथ को रवाना करने के लिए पहले गृहमंत्री शाह और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आने वाली थी लेकिन किन्ही कारणों की वजह से उनका दौरा रद्द कर दिया गया है। लेकिन अबतक मिली जानकारी के अनुसार, बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी अब जगदलपुर की परिवर्तन यात्रा के रथ को हरी झंडी दिखायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com