चंद्रकला ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम
चंद्रकला ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नामSocial Media

World Record: चंद्रकला ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम, गृहमंत्री ने दी बधाई

World Record: छत्तीसगढ़ की चंद्रकला ओझा ने तैराकी में नया कीर्तिमान स्थापित किया हैं। लगातार 8 घंटे तक तैरकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में आपने नाम दर्ज कराया हैं।

World Record: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के छोटे से गांव की बेटी ने बहुत बड़ा काम कर दिखाया हैं। उसकी ज़िद ने उसके वर्षो के सपनो को उड़ान दी हैं। दुर्ग जिले के पुरई गांव की 15 साल की चंद्रकला ओझा ने अपने गांव के तालाब में लगातार 8 घंटे तैरकर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया। चंद्रकला की उपलब्धि पर प्रदेश के गृहमंत्री ने बधाई दी हैं। चंद्रकला की इस जिद से गांव के साथ पूरे प्रदेश का नाम भी रोशन हुआ हैं।

गृहमंत्री ने की हौसला अफजाई :

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने चंद्रकला के इस कारनामे की सराहना करते हुए बधाई दी हैं। गृहमंत्री साहू ने चन्द्रकला को बधाई देते हुए कहा कि, खेल गांव पुरई और यहां के खिलाडिय़ों ने हमेशा प्रदेश का मान बढ़ाया है। गृहमंत्री खुद तालाब किनारे मौजूद रहकर उनका हौसला बढ़ा रहे थे। गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉर्ड के अधिकारी मनीष बिश्नोई ने चंद्रकला को प्रमाण पत्र प्रदान किया। इससे पहले इसी गांव के डोंगिया तालाब में ईश्वर ओझा ने लगातार 6 घंटे तैरकर गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रेकॉर्ड में अपना दर्ज किया था।

रोज तैरकर करती थी प्रैक्टिस

चन्द्रकला ओझा इस दिन की तैयारी के लिए बीते कई सालों से शुरू कर दी थी। चन्द्रकला ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उसे अपना नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाने की छ बचपन से ही थी। इसके लिए उसने जी जान लगाकर मेहनत की थी। चन्द्रकला ओझा लगातार 8 घंटे तैरकर रिकॉर्ड बनाने के चलते रोज सुबह शाम गांव के नदी तालाबों में तैरकर प्रैक्टिस करती थी। चन्द्रकला कोच ओम ओझा के मार्गदर्शन में तालाब में तैरकर प्रैक्टिस करती थी।

चन्द्रकला के कोच ने कही :

चन्द्रकला के कोच व फ्लोटिंग विंग्स एकेडमी पुरई के प्रशिक्षक ओम ओझा ने बताया कि चंद्रकला सर्दी हो या फिर गर्मी या बारिश बिना रुके लगातार प्रैक्टिस कर रही थी। दो साल से प्रैक्टिस में ही समय बीता है। उसकी जिद ने उसे उड़ने के लिए पंख दिए हैं। अब ये उड़ान नहीं रुकेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करे।

चंद्रकला ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम
चंद्रकला ने की इतिहास रचने की तैयारी, 9 अप्रैल को पहुंचेगी गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com