अलीपुर में आग हादसे के बाद दिल्ली सरकार हुई सख्त, कारखाने वाली इमारतों के निरीक्षण के दिए आदेश

Massive Fire Breaks out in Factory in Alipur : आदेश में कहा गया है कि, दिल्ली में जितनी भी कारखाने वाली इमारत है उन सभी का सर्वे किया जाएं और गड़बड़ी होने पर उचित कार्रवाई की जाये।
कारखाने वाली इमारतों के निरीक्षण के दिए आदेश
कारखाने वाली इमारतों के निरीक्षण के दिए आदेश Raj Express

हाइलाइट्स

  • अलीपुर आग हादसे के बाद सभी करने स्थित बिल्डिंग्स की होगी जाँच।

  • गड़बड़ी होने पर की जाएगी उचित दंडात्मक कार्रवाई।

Massive Fire Breaks out in Factory in Alipur : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को अलीपुर इलाके की एक तेल और व्हिर्लपूल के गोदाम में आग लग गई थी। इस हादसे के बाद दिल्ली की सरकार ने सख्ती दिखाते हुए आदेश पारित किया है। जिसमें कहा गया है कि, दिल्ली में जितनी भी कारखाने वाली इमारत है उन सभी का सर्वे किया जाएं और कुछ गड़बड़ी मालूम पड़े तो उचित कार्रवाई की जाये। यह आदेश दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी द्वारा जारी किया है।

दरअसल, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने सोमवार को अलीपुर की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि, अलीपुर की एक फ़ैक्ट्री में आग की इस घटना पर ज़िलाधिकारी से मैंने बात की है और उन्हें निर्देश दिए हैं कि इस घटना के कारणों का पता लगाएँ। दमकल विभाग की टीम मुस्तैदी से अपना काम कर रही है। साथ ही ज़िला प्रशासन को मैंने निर्देश दिए हैं कि इलाक़े में फ़ैक्ट्री के रूप में काम कर रही सभी इमारतों का एक सर्वे कराएँ ताकि कहीं भी किसी भी तरह की कमी भविष्य में किसी बड़ी दुर्घटना का कारण ना बने।

यह है मामला :

दिल्ली के अलीपुर इलाके में स्थित तेल और व्हिर्लपूल की एक फैक्ट्री में सोमवार को भीषण आग गई। फैक्ट्री में तेल होने की वजह से आग और तेजी से फ़ैल गई जिससे आसमान में काले धुएं के गुब्बार छा गए। दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, यह आग तेल की वजह से भड़की है, बहुत फिसलन हो गई है जिससे लोगों के लिए स्थिर खड़ा रहना मुश्किल है...लगभग 50 फायर टेंडर काम पर हैं। आग लगने का कारण अभी भी अज्ञात है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

कारखाने वाली इमारतों के निरीक्षण के दिए आदेश
दिल्ली के अलीपुर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 34 गाड़ियों की मशक्कत जारी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com