अमित शाह
अमित शाह Raj Express

अमित शाह ने जैविक उत्पाद को बढ़ावा देने पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित

जैविक उत्पाद को बढ़ावा देने पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित कर अमित शाह ने कहा, आने वाले दिनों में भारत दुनिया के ऑर्गेनिक मार्केट का सबसे विश्वसनीय और सबसे बड़ा ब्रांड बनने जा रहा है।

हाइलाइट्स :

  • NCOL द्वारा जैविक उत्पाद को बढ़ावा देने पर राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित

  • भारत दुनिया के ऑर्गेनिक मार्केट का सबसे विश्वसनीय और सबसे बड़ा ब्रांड बनने जा रहा है: अमित शाह

  • अमित शाह ने कहा, कई सारे जालसाजी उत्पाद को प्राकृतिक न होने के बाद भी प्राकृतिक बताते हैं

दिल्ली, भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सहकारी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड (NCOL) द्वारा जैविक उत्पाद को बढ़ावा देने पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी को संबोधित किया।

भारत दुनिया के ऑर्गेनिक मार्केट का सबसे बड़ा ब्रांड बनने जा रहा है :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, मैं आज देश भर के को-ऑपरेटिव और कृषि क्षेत्र से जुड़े भाईयों और बहनों को कहना चाहता हूं कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया के ऑर्गेनिक मार्केट का सबसे विश्वसनीय और सबसे बड़ा ब्रांड बनने जा रहा है क्योंकि मुझे को-ऑपरेटिव और किसानों की ताकत मालूम है। इसको अगर एक मंच मिल जाए तो हम दुनिया में सबसे अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएंगे।

किसान प्राकृतिक खेती भी करते हैं, इसके लिए परिश्रम भी करते हैं लेकिन उसके उत्पाद को कोई प्राकृतिक मानता ही नहीं क्योंकि इसका कोई प्रमाणीकरण नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

इतना ही नहीं आगे उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि, कई सारे जालसाजी करने वाले भी मैदान में आ गए हैं जो अपने उत्पाद को प्राकृतिक न होने के बाद भी प्राकृतिक बताते हैं... भारत सरकार द्वारा 11 जनवरी 2023 को राष्ट्रीय सहकारी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड (NCOL) की स्थापना करके इस समस्या का समाधान किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com