दिल्ली में AQI बढ़ने से हवा में घुला जहर, गोपाल राय बोले- दिल्ली में ग्रैप का दूसरा चरण लागू

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता (AQI) 309 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज़ किया गया है। दिल्ली में बढ़ते AQI पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, दिल्ली में ग्रैप का दूसरा चरण लागू कर दिया गया है।
दिल्ली में AQI बढ़ने से हवा में घुला जहर
दिल्ली में AQI बढ़ने से हवा में घुला जहर Raj Express

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंची

  • दिल्‍ली एनसीआर में भी बिगड़ी हवा की गुणवत्ता

  • दिल्ली में ग्रैप का दूसरा चरण लागू: पर्यावरण के मंत्री गोपाल राय

दिल्ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में हवा लगातार खराब हो रही है। अब आज सोमवार को यह खबर सामने आई है कि, दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता का सूचकांक 300 का आंकड़ा पार कर 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गया है। तो वहीं, दिल्ली एनसीआर में भी हवा की गुणवत्ता बिगड़ी है, जिससे लोगों को दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता (AQI) 309 दर्ज :

इस दौरान राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में समग्र वायु गुणवत्ता (AQI) 309 'बहुत खराब' श्रेणी में दर्ज़ किया गया है। इसके अलावा सफर इंडिया के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में समग्र वायु गुणवत्ता (AQI) 322 बताई जा रही है। दिल्ली के इलाकों में धुंध छाई हुई है, जिसके चलते कुछ भी साफ दिखाई नहीं दे रहा है। इस बीच दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की भी प्रतिक्रिया आई है।

दिल्ली में ग्रैप का दूसरा चरण लागू :

इस दौरान दिल्ली में बढ़ते AQI पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, दिल्ली में ग्रैप का दूसरा चरण लागू कर दिया गया है। ये अच्छे से लागू हो इसके लिए संबंधिक विभाग के अधिकारियों की दिल्ली सचिवालय में बैठक बुलाई गई है जिससे कार्य योजना बनाई जा सके। दिल्ली में ठंड बढ़ने लगी है और हवा की गति कम हो गई है। इससे प्रदूषण में बढ़ोतरी हो सकती है। पार्टिकुलेट मैटर जमीन के करीब रह रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com