Arvind Kejriwal, wife and Manish Sisodia in AAP star campaigners
Arvind Kejriwal, wife and Manish Sisodia in AAP star campaigners Raj Express

AAP स्टार प्रचारक लिस्ट: जेल में बंद नेता और Arvind Kejriwal की पत्नि का भी नाम

AAP की गुजरात में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में Arvind Kejriwal, Manish Sisodia और Sunita Kejriwal का नाम।

हाइलाइट्स:

  • पहली बार चुनावी प्रचार करेंगी अरविंद केजरीवाल की पत्नि सुनीता।

  • जेल में बंद अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का भी नाम।

  • केजरीवाल की जमानत अर्जी पर 29 अप्रैल को SC में सुनवाई।

Jailed Leaders and Kejriwal's Wife in AAP Star Campaigners List: दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने आज 16 अप्रैल को गुजरात में लोकसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। 40 नामों की इस सूची में उन नेताओं के नाम भी शामिल है जो अभी जेल में बंद है। पार्टी की स्टार प्रचारकों की सूची में आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का नाम सबसे पहले हैं। उनके अलावा दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का नाम भी लिस्ट में शामिल किया गया है। वे भी इस वक्त जेल में है। पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की पत्नि सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) को भी स्टार प्रचारक बनाया है। 

29 अप्रैल को केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई

आम आदमी पार्टी प्रमुख Arvind Kejriwal को दिल्ली शराब नीति मामले में 21 मार्च को हिरासत में लिया गया था। मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की हिरासत को सही बताया था। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत अर्जी डाली। साथ ही केजरीवाल ने कोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई करने की मांग की थी। 15 मार्च को कोर्ट ने केस की जल्द सुनवाई से मना कर दिया। 29 मार्च को अरविंद केजरीवाल की जमानत अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। लेकिन उससे पहले ही पार्टी द्वारा गुजरात में लोकसभा चुनावों की स्टार प्रचारकों की सूची में केजरीवाल का नाम शामिल कर दिया गया है।

सिसोदिया की जमानत अर्जी पर भी 20 अप्रैल को सुनवाई

केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को भी अभी जेल से रिहाई नहीं मिली है। 12 अप्रैल को चुनाव प्रचार के लिए डाली गई उनकी जमानत अर्जी पर दिल्ली कोर्ट ने CBI और ED से नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 20 फरवरी को होनी है। दिल्ली शराब नीति केस में मनीष सिसोदिया फरवरी 2023 से जेल में है।

गुजरात में 7 मई को चुनाव

गुजरात में तीसरे चरण में लोकसभा चुनावों के लिए मतदान होने हैं। ऐसे में अगर अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर अगली सुनवाई में ही रिहाई का फैसला आ जाता है, तब ही दोनों नेता चुनावी प्रचार कर पाएंगे। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल की पत्नि पहली बार चुनावी प्रचार करती नजर आएंगी। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com