महाअष्टमी के शुभ अवसर पर CM केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया

दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, आज से सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन (Sarai Kale Khan flyover extension) चालू हो गया है। इससे अब लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी।
CM केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया
CM केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन कियाRaj Express

हाइलाइट्स :

  • CM अरविंद केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया

  • फ्लाईओवर एक्सटेंशन चालू होने से लोगों को मिलेगी जाम की समस्या से निजात: CM केजरीवाल

  • CM अरविंद केजरीवाल बोले- हमारी सरकार तेजी विकास कार्यों पर जोर दे रही है

दिल्ली, भारत। नवरात्रि के पावन पर्व की महाअष्टमी पर दिल्‍लीवासियों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी सौगात दी है। दरअसल, आज रविवार से रिंग रोड़ स्थित सराय काले खां टी-जंक्शन अब सिग्नल फ़्री होगा। आज से सराय-काले-खां पर नया 3 लेन का फ़्लाईओवर शुरु हो गया है। दरअसल, दिल्‍ली के CM अरविंद केजरीवाल ने सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन किया है।

लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी :

सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन का उद्घाटन करने के बाद CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, आज से सराय काले खां फ्लाईओवर एक्सटेंशन (Sarai Kale Khan flyover extension) चालू हो गया है। इससे अब लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। आए दिन यहां पर लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ता था, लेकिन फ्लाईओवर बनने से अब राहत मिलेगी। हमारी सरकार तेजी विकास कार्यों पर जोर दे रही है। दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार लगातार कार्य कर रही है। फ्लाईओवर के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी भी मौजूद थी।

इस फ्लाईओवर के उद्घाटन से कई लोगों को लाभ मिलेगा। इससे टी जंक्शन पर ट्रैफिक को कम करने में मदद मिलेगी। यह 620 मीटर लंबा फ्लाईओवर है। इस प्रोजेक्ट के लिए 66 करोड़ रुपये जारी किए गए थे।

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, जब से हमारी सरकार बनी है तभी से हम हर प्रोजेक्ट में पैसा बचा रहे हैं। इसी तरह इस प्रोजेक्ट के लिए हमने 66 करोड़ रुपये जारी किये, लेकिन 50 करोड़ रुपये में ही काम पूरा कर लिया। अभी तक हमने flyover निर्माण में ही कुल 557 करोड़ की बचत की है। आज़ादी से लेकर आजतक Delhi में 102 Flyover या Underpass बने हैं, लेकिन AAP सरकार ने 8 साल में ही 30 Flyover बना दिए हैं: 25 और बनने जा रहे हैं। हम हर काम में पैसा बचाते हैं जबकि अन्य सरकारों में 100 करोड़ का सरकारी प्रोजेक्ट बनते-बनते 500-1000 Crore में पूरा होता है।

  • दिल्ली को Jam मुक्त बनाने की तैयारी शुरू : दिल्ली के 30 % Flyover AAP ने बनाए एक-एक Point को Study करके वहां लोकल समाधान करेंगे, चाहे Cut देना हो, U-Turn बनाना हो, Flyover बनाना हो। आज तक दिल्ली में 75 साल में 102 Flyover और Under-Pass बनाए गए हैं, उनमें से पिछले 8 साल में 30 AAP सरकार ने बनाए हैं।

  • दिल्ली देश की अकेली ऐसी सरकार है जो Flyover निर्माण में पैसे बचाती है: अभी तक AAP सरकार ने Flyover निर्माण में कुल ₹557 करोड़ बचाएं हैं।

  • कई लोग मुझसे पूछते हैं कि FREE बिजली पानी दवाइयों का पैसा कहां से आता है? इन्हीं Flyover निर्माण में पैसा बचाकर आपके लिए लगाते हैं। दिल्ली अकेला शहर हैं जहां PWD ईमानदार है, नहीं तो बाकी सब जगह सब जानते हैं कि PWD मतलब भ्रष्टाचार। ये जितनी अड़चन डाल लें, Speed ज़रूर कम हो जाएगी, लेकिन आपके काम नहीं रुकने दूंगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com