पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज
पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज Raj Express

पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज- कांग्रेस नेताओं ने शांतिवन पहुंचकर पुष्पांजलि अर्पित की

पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने शांतिवन पहुंचकर उन्‍हें पुष्पांजलि अर्पित की।

हाइलाइट्स :

  • भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज

  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी व वेणुगोपाल शांतिवन पहुंचे

  • तमाम चुनौतियों के बावजूद भारत के सामाजिक, आर्थिक विकास को आगे बढ़ाया: मल्लिकार्जुन

दिल्ली, भारत। भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज 14 नवंबर को जयंती है, इस दिन को हर साल 'बाल दिवस' के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर देश के तमाम नेताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू को शत शत नमन किया।

कांग्रेस के नेता पहुंचे शांतिवन :

तो वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने शांतिवन पहुंच कर पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर कहा-

“नागरिकता, देश की सेवा में होती है” ~ पंडित जवाहरलाल नेहरू भारत को शून्य से शिखर तक पहुँचाने वाले, आधुनिक भारत के निर्माता, लोकतंत्र के निर्भीक प्रहरी व हमारे प्रेरणास्रोत, पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। उनके प्रगतिशील विचारों ने तमाम चुनौतियों के बावजूद भारत के सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाया और हर पल देश की जनता को बिना किसी भेदभाव के, हमेशा देश को आगे रखकर, साथ मिलकर रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

देश के प्रथम प्रधानमंत्री भारतरत्न पं.जवाहरलाल नेहरू जी को उनकी जयंती पर सविनय प्रणाम। स्वतंत्रता संग्राम व आधुनिक भारत के निर्माण में आपके अभूतपूर्व योगदान का सम्पूर्ण राष्ट्र कृतज्ञ है।

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत

तो वहीं, इंडियन यूथ कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा- बच्चो के प्रति 'चाचा' नेहरू का स्नेह अपने आप में एक मिसाल था, पण्डित नेहरू हमेशा मानते थे कि बच्चे न सिर्फ देश का सबसे बड़ा खजाना है बल्कि उनमे ही देश का भविष्य छिपा हुआ है। बाल दिवस के मौके पर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को शत शत नमन।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com