राहुल गांधी
राहुल गांधीRaj Express

हिंदुस्तान के भविष्य के लिए जातिगत जनगणना जरूरी है, जनगणना के बाद विकास का एक नया रास्ता खुलेगा: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस कार्यसम‍ित‍ि की बैठक में जात‍िगत जनगणना पर हमारी चर्चा हुई और सबने इसका समर्थन क‍िया। कांग्रेस के CMभी अपने राज्‍यों में जात‍ि आधार‍ित गणना का काम कराएंगे।

हाइलाइट्स :

  • दिल्‍ली के एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रेस वार्ता

  • कार्यसम‍ित‍ि बैठक में जात‍िगत जनगणना पर चर्चा हुई, सबने समर्थन क‍िया- राहुल

  • जातिगत जनगणना जरूरी, कांग्रेस पार्टी इस काम को पूरा करके ही छोड़ेगी: राहुल गांधी

दिल्‍ली, भारत। दिल्‍ली के एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज सोमवार को प्रेस के साथियों को संबोधित किया और बताया कि, कांग्रेस कार्यसम‍ित‍ि की बैठक में किस मुद्दे पर चर्चा हुई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस कार्यसम‍ित‍ि की बैठक में जात‍िगत जनगणना पर हमारी चर्चा हुई और सबने इसका समर्थन क‍िया। कांग्रेस के मुख्‍यमंत्री भी अपने राज्‍यों में जात‍ि आधार‍ित गणना का काम कराएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने यह निर्णय लिया है कि हम जाति आधारित गणना को लागू करेंगे। हम BJP पर दबाव बनाकर, उनसे ये काम कराएंगे। अगर ये काम BJP नहीं करती है, तो वे रास्ता छोड़ दें। INDIA गठबंधन की बहुत सारी पार्टियां जाति आधारित गणना का समर्थन करेंगी। एक-दो पार्टियों की राय अलग हो सकती है, लेकिन अधिकतर पार्टियां इसका समर्थन करेंगी।

हिंदुस्तान के भविष्य के लिए जातिगत जनगणना जरूरी है। जातिगत जनगणना के बाद विकास का एक नया रास्ता खुलेगा। कांग्रेस पार्टी इस काम को पूरा करके ही छोड़ेगी। याद रखिए.. जब हम वादा करते हैं, तो उसे तोड़ते नहीं हैं। आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक अडानी वाला, दूसरा सबका। इसलिए हम जाति आधारित गणना के बाद 'आर्थिक सर्वे' भी कराएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा कि, सभी को न्याय मिले, इसके लिए जातिगणना जरूरी है। यह देश का एक्स-रे है। पीएम मोदी बताएं कि उन्होंने ओबीसी के लिए क्या किया है। हमारे 4 में से 3 सीएम ओबीसी हैं. क्या पीएम मोदी चाहते हैं कि ओबीसी की भागीदारी न हो. वह मुद्दों को भटकाते का काम करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com