चुनाव आयोग ने AAP के Campaign Song पर लगाई रोक
चुनाव आयोग ने AAP के Campaign Song पर लगाई रोकRaj Express

चुनाव आयोग ने AAP को दिया झटका, Campaign Song पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने AAP के चुनावी Campaign Song “जेल के जवाब में हम वोट देंगे” पर रोक लगा दी है। इसे सरकार और सरकारी एजेंसियों की खराब छवि दिखाने वाला बताया।

हाइलाइट्स:

  • गाने में आप नेताओं के जेल जाने की तस्वीरें।

  • आतिशी मार्लेनी ने केंद्र सरकार को तानाशाह बताया।

  • चुनाव आयोग पर भाजपा का पक्ष लेने के आरोप लगाए।

EC action on AAP Election Campaign Song: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) को एक बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने पार्टी के चुनाव कैंपेन गीत पर रोक लगाने का नोटिस जारी किया है। 25 अप्रैल को आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध करने वाला गाना चुनाव प्रचार के लिए जारी किया था। इस गाने के बोल- “जेल के जवाब में हम वोट देंगे” थे। साथ ही इसमें आप नेताओं की गिरफ्तारी के वीडियो और तस्वीरें भी दिखाई गई थी।

आयोग के नोटिस के बाद, आम आदमी पार्टी की नेत्री और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा- "तानाशाही सरकारों में विपक्षी पार्टियों को प्रचार करने से रोका जाता है।" दिल्ली की मंत्री ने कहा- "ये भारत के इतिहास में पहली बार हुआ होगा, कि किसी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग ने रोक लगाई होगी।" साथ ही आतिशी ने चुनाव आयोग पर भारतीय जनता पार्टी के आचार संहिता उल्लंघन पर कोई एक्शन ना लेने का आरोप लगाया।

आतिशी मार्लेनी (Atishi Marlena) के अनुसार चुनाव आयोग ने उनके कैंपेन गीत को सत्ताधारी दल और इंवेस्टिगेटिव एजेंसियों की खराब छवि दिखाने वाला बताया। जबकि उनका मानना है कि पार्टी के Campaign Song में कहीं आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो रहा है।वे केवल सत्य दिथा रहे हैं। आतिशी ने जल्द ही इसका जवाब देने की बात भी कही। दिल्ली की मंत्री ने आरोप लगाते हुआ कहा- "कुछ साल बाद 2024 के चुनाव को याद किया जाएगा कि ये वही चुनाव था, जिसमें भारत का लोकतंत्र खत्म हो गया, चुनाव आयोग निष्पक्ष नहीं रही, जिसमें चुनाव आयोग भाजपा का चुनावी हथियार बन गया और जिसमें भारत का चुनाव पाकिस्तान का चुनाव बन गया।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com