दिल्ली में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर ED की छापेमारी
दिल्ली में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर ED की छापेमारीRE

दिल्ली में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर ED की छापेमारी, 9 ठिकानों पर पहुंची टीम

आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी की रेड पड़ी है।ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में राजकुमार आनंद के घर की तलाशी ले रही है।

हाइलाइट्स-

  • दिल्ली में समाज कल्याण मंत्री के घर ED की छापेमारी।

  • राजकुमार आनंद के 9 ठिकानों पर सर्च कर रही टीम।

  • ED ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को भी शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है।

  • लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सबूत खंगाल रही है टीम।

दिल्ली, भारत। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज शराब घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सरकार के एक और मंत्री के घर पर छापेमारी की है। बता दें, आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर ईडी की रेड पड़ी है।

बताया जा रहा है कि, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में सिविल लाइन्स स्थित राजकुमार आनंद के घर पर पहुंची है और घर की तलाशी ले रही है। इतना ही नहीं, राजकुमार आनंद से जुड़े करीब 9 ठिकानों पर तड़के सुबह से ही ईडी की रेड जारी है। फिलहाल, किस मामले में मनी लॉड्रिंग के तहत ईडी ने एक्शन लिया है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

जानकारी के मुताबिक, ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच में पीएमएलए कानून के तहत राजकुमार आनंद पर ये कार्रवाई की है। ये जांच DRI की ओर से दायर की गई अभियोजन शिकायत के आधार पर शुरू की गई थी।

कौन हैं राजकुमार आनंद:

वहीं, अगर राजकुमार आनंद के बारे में बात करें, तो राजकुमार आनंद साल 2020 में दिल्ली के पटेल नगर सीट से विधायक बने थे। वह वर्तमान में दिल्ली सरकार में समाज कल्याण, सहकारिता विभाग, लैंड एंड बिल्डिंग, श्रम मंत्रालय और रोजगार मंत्रालय जैसे कई विभागों का कार्यभार संभाल रहे हैं। वह राज्य के कैबिनेट मंत्री और भारत में दिल्ली विधानसभा के सदस्य हैं। राजकुमार आनंद पटेल की पत्नी वीना आनंद 2013 में आम आदमी पार्टी से पटेल नगर की पूर्व विधायक रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com