पर्यावरण मंत्री गोपाल राय
पर्यावरण मंत्री गोपाल रायRaj Express

भाजपा शासित सभी सरकारें दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रही हैं: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, एक तरफ़ स्मॉग टावर बंद करवाते हो दूसरी तरफ़ BJP नेता वहाँ जाकर वीडियो बनाते हैं ?

हाइलाइट्स :

  • दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • NCR राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों के साथ बैठक के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखा

  • भाजपा शासित सभी सरकारें दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रही हैं: गोपाल राय

दिल्‍ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में प्रदूषण के चलते हवाओं में जहर घुल रहा है। इस बीच राजनीति घमासान भी तेज है। अब आज शनिवार को दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी साझा की और भाजपा को आड़े हाथ लिया है। इसके अलावा उन्‍होंने बढ़ते प्रदूषण के मद्देनज़र NCR राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों के साथ तुरंत बैठक बुलाने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को पत्र लिखा।

दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा- दिल्ली सरकार ने स्मॉग टावर स्थापित किया जिसकी मॉनिटरिंग IIT BOMBAY- IIT DELHI को करनी थी केंद्र सरकार अश्वनी कुमार को DPCC का चेयरमैन बनाती है, अश्वनी कुमार 2 करोड़ की पेमेंट रोक देते हैं, जिसके बाद IIT Bombay और IIT दिल्‍ली काम करना बंद कर देते हैं केंद्र सरकार चाहती क्या है? एक तरफ़ स्मोग टावर बंद करवाते हो दूसरी तरफ़ BJP नेता वहाँ जाकर वीडियो बनाते हैं?

आगे उन्‍होंने कहा, सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय था, कि ये स्मॉग टावर बनें। DPCC चेयरमैन अश्विनी कुमार के पास ये ताकत नहीं है कि Supreme Court के फैसले को पलट दे, दिल्ली Cabinet के फैसले को पलट दे सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से पहले कोई इसपर कार्रवाई नहीं कर सकता। यही हमने CM के माध्यम से LG को भेजा है। दुखी मन से कहना चाहता हूं, कि भाजपा शासित सभी सरकारें दिल्ली में प्रदूषण बढ़ाने का काम कर रही हैं आज दोबारा लिख रहा हूं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को कि मीटिंग दोबारा बुलाई जाए, और पिछली मीटिंग का भाजपा सरकारों ने compliance follow नहीं किया, इसका जिम्मेदार कौन है।

CAQM ने Uttar Pradesh, Haryana और Rajasthan को दिल्ली में Diesel की BS3 और BS4 की बसें नहीं भेजने को कहा था लेकिन उत्तर प्रदेश -हरियाणा अपनी सभी बसें भेज रहा है जब दिल्ली सरकार CNG और electric Buses चला रही है तो हरियाणा - उत्तर प्रदेश की सरकारें क्यों सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें नहीं ख़रीद पाती ? क्यों ये सरकारें दिल्ली का दम घोंटना चाहती हैं ?

दिल्‍ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com