Farmer Protest 2024 : किसानों के प्रदर्शन का छठवां दिन, केंद्रीय मंत्रियों के साथ होगी चौथे दौर की वार्ता

Farmer Protest 2024 : किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने चौथे दौर की चर्चा से पहले कहा कि, सरकार चाहे तो MSP को लेकर अध्यादेश भी ला सकती है।
Farmer Protest 2024
Farmer Protest 2024Raj Express

हाइलाइट्स :

  • शम्भू सीमा पर भारी सुरक्षा बल तैनात।

  • पिछली वार्ताओं का नहीं निकला था परिणाम।

नई दिल्ली। रविवार को किसानों के प्रदर्शन का छठवां दिन है। किसान नेता रविवार को केंद्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। यह किसानों और केंद्र सरकार के बीच चौथे दौर की वार्ता है इसके पहले तीन बार केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसानों ने चर्चा की जिसका कोई परिणाम सामने नहीं आया। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने चौथे दौर की चर्चा से पहले कहा कि, सरकार चाहे तो MSP को लेकर अध्यादेश भी ला सकती है। इस तरह किसान नेताओं ने गेंद केंद्र सरकार के पाले में दाल दी है।

इसके पहले 8, 12 और 15 फरवरी को किसानों और केंद्रीय मंत्रियों के बीच चर्चा हुई थी। इस चर्चा में तीन केंद्रीय मंत्री (अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय) शामिल थे। पिछली वार्ता का कोई निर्णायक परिणाम सामने नहीं आया है। किसान पंजाब - हरियाणा शम्भू सीमा पर MSP कानून की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि, "शंभू बॉर्डर पर आज (रविवार को) हमारा छठा दिन है। हम सरकार के साथ चौथे दौर की बातचीत करेंगे। सरकार ने कुछ समय मांगा है और कहा है कि वह केंद्रीय मंत्रियों के साथ इस मामले पर चर्चा करेगी और इसका समाधान निकालेगी।"

बता दें कि, MSP कानून, कर्ज माफी, WTO से भारत का वाक आउट समेत कई मांगों को लेकर किसानों ने दिल्ली चलो मार्च निकाला था। किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए दिल्ली की प्रवेश सीमा पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। शम्भू सीमा पर पुलिस की तैनाती की गई है। 6 दिन से यहां किसान राशन - पानी लेकर यहां मौजूद हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com