दिल्‍ली में विशेष जल छिड़काव अभियान को गोपाल राय ने हरी झंडी दिखाई
दिल्‍ली में विशेष जल छिड़काव अभियान को गोपाल राय ने हरी झंडी दिखाईRaj Express

दिल्‍ली में विशेष जल छिड़काव अभियान को गोपाल राय ने हरी झंडी दिखाई

दिल्ली में वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे है। इस बीच अब दिल्ली में विशेष जल छिड़काव अभियान शुरू हुआ।

दिल्ली, भारत। दिल्ली में प्रदूषण को कम किए जाने के लिए लगातारी प्रयास किए जा रहे है। इस दौरान अब दिल्‍ली में विशेष जल छिड़काव का अभियान शुरू किया गया है।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता में गिरावट के बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आज मंगलवार को दिल्ली सचिवालय से हरी झंडी दिखाकर 70 नई मोबाइल एंटी-स्मॉग गन को दिल्ली भर में कार्यरत किया।

BJP से कहना चाहता हूँ, या तो प्रदूषण कम करने में दिल्ली सरकार के कामों में मदद करे, या चुप रहे। बारिश और हवा के बाद दिवाली के दिन प्रदूषण का स्तर काफ़ी कम हो गया था। पर भाजपा के उकसाने पर दिल्ली और आस पास पटाखों के प्रयोग से फिर बढ़ गया है। आज से दिल्ली के अंदर Mobile Anti - SMOG Gun की संख्या बढ़ा दी गई है, और Hotspots के अलावा हर विधान सभा में एक एक Mobile Anti - SMOG Gun, जिससे Dust pollution को कम किया जा सके। BJP की UP Haryana और केंद्र में सरकार है, वो क्या कर रहे हैं? केंद्र के पर्यावरण मंत्री क्या कर रहे हैं। BJP ने कल क्यों पटाखे फोड़े? कल तो कोई त्यौहार नहीं था।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

इससे पहले दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, "दिल्ली में GRAP-4 के जो नियम हैं, जो प्रतिबंध लगाए गए हैं वे अभी जारी रहेंगे। बारिश का प्रभाव खत्म हो रहा है इसलिए पानी के छिड़काव पर हम बल देंगे। आज 12 बजे से इसपर हम अभियान भी शुरू कर रहे हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com