‘इंडिया’ गठबंधन आम चुनाव में देशभर में करेगा संयुक्त सभाएं
‘इंडिया’ गठबंधन आम चुनाव में देशभर में करेगा संयुक्त सभाएंRaj Express

‘इंडिया’ गठबंधन आम चुनाव में देशभर में करेगा संयुक्त सभाएं

विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) ने 2024 के चुनाव में देशभर में संयुक्त रूप से सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है।

हाइलाइट्स :

  • पहली आम सभा अक्टूबर के पहले सप्ताह में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होगी।

  • गठबंधन ने हाल में मुंबई में हुई बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया था।

  • इस समिति को गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए निर्णय लेने का अधिकार है।

  • संगठन में यही समिति शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था के रूप में कार्य करेगी।

नई दिल्ली। विपक्षी दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) ने 2024 के चुनाव में देशभर में संयुक्त रूप से सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है और इस क्रम में पहली आम सभा अक्टूबर के पहले सप्ताह में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होगी।

समन्वय समिति के सदस्य तथा कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बैठक के बाद बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद पवार के आवास पर आज शाम हुई समिति की पहली बैठक में भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दों के साथ ही देश में जाति जनगणना के मुद्दे पर चर्चा हुई जिसको लेकर सभी सदस्यों ने सहमति व्यक्त की।

इंडिया गठबंधन की महत्वपूर्ण समिति की बैठक में सबसे अहम मुद्दा यह रहा कि समन्वय समिति ने मीडिया पर उप-समूह को उन एंकरों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है जिनके शो में इंडिया गठबंधन के किसी भी दल का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि बैठक में उनके और श्री पवार तथा के अलावा द्रविड़ मुनेत्र कषगम के टी आर बालू, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की मेहबूबा मुफ्ती, जनता दल-यू के संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, नेशलन कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, शिसेना के संजय राउत, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के जावेद अली ने हिस्सा लिया। तृणमूल कांग्रेस की अभिषेक बैनर्जी के घर पर प्रवर्तन निदेशालय का छापा पड़ा इसलिए वह बैठक में शामिल नहीं हुए।

गठबंधन ने हाल में मुंबई में हुई बैठक में 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया था। इस समिति को गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए निर्णय लेने का अधिकार है। संगठन में यही समिति शीर्ष निर्णय लेने वाली संस्था के रूप में कार्य करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com