इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी को पौधा किया भेंट
इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी को पौधा किया भेंटRaj Express

इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपति ने PM मोदी को पौधा किया भेंट

जी 20 शिखर सम्मेलन के तीसरे सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो ने एक पौधा सौंपा।

हाइलाइट्स :

  • भारत के जी 20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा और अंतिम दिन

  • इंडोनेशिया और ब्राजील के राष्ट्रपति PM मोदी को पौधा भेंट किया

  • हमने ग्लोबल साउथ के उद्देश्यों को हासिल कर लिया है- हर्षवर्धन श्रृंगला

दिल्‍ली, भारत। भारत में हो रहे जी 20 शिखर सम्मेलन का आज रविवार को दूसरा और अंतिम दिन है। इस दौरान आज इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पौधा सौंपकर शांति का संदेश दिया है।

पौधा भेंट कर अगले सेशन के शुरुआत की घोषणा की :

जी 20 शिखर सम्मेलन के अंतिम सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो ने पौधा भेंट कर अगले सेशन के शुरुआत होने की घोषणा की।

तो वहीं, G 20 के मुख्य समन्वयक हर्ष वर्धन श्रृंगला ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा- एक साधारण बहुपक्षीय प्रक्रिया में आपको सम्मेलन के आखिरी दिन तक एक आम सहमति दस्तावेज़ के लिए इंतजार करना पड़ता है। भू-राजनीति पर अलग-अलग विचारों के आज के दिन में, यह तथ्य कि हम अपने अध्यक्षता के पहले ही दिन अपने प्रत्येक G 20 साझेदारों के समर्थन से आम सहमति दस्तावेज़ के साथ आए हैं, मुझे लगता है कि यह एक जबरदस्त सकारात्मक खबर है।

हमने ग्लोबल साउथ के उद्देश्यों को हासिल कर लिया है। हमने ग्लोबल साउथ की आवश्यकताओं और चिंताओं को संबोधित किया है... हमें बहुत खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमारी अध्यक्षता में G 20 के स्थायी सदस्य के रूप में अफ्रीकी संघ के आगमन की घोषणा की।

G 20 के मुख्य समन्वयक हर्ष वर्धन श्रृंगला

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com