कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में PM मोदी
कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में PM मोदी Raj Express

कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में बोले PM मोदी- युवा शक्ति जितनी सशक्त, उतना ही देश का विकास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्‍यम से कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में कहा, इस आयोजन में देश के हजारों युवा टेक्नोलॉजी के माध्यम से जुड़े हुए हैं।

हाइलाइट्स :

  • कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • PM मोदी ने कहा, युवा शक्ति जितनी सशक्त, उतना ही देश का विकास

  • करोड़ों युवाओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिंग दी गई है: PM

दिल्‍ली, भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्‍यम से कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में शामिल हुए और अपना संदेश जारी किया।

इस दौरान कौशल दीक्षांत समारोह 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- पूरे देश में skill development से जुड़े संस्थानों का ऐसा साझा कौशल दीक्षांत समारोह एक बहुत ही सराहनीय पहल है। ये आज के भारत की प्राथमिकताओं को भी दर्शाता है। इस आयोजन में देश के हजारों युवा टेक्नोलॉजी के माध्यम से जुड़े हुए हैं। मैं सभी युवाओं को बेहतर भविष्य के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

हर देश के पास अलग-अलग तरह का सामर्थ्य होता है। जैसे प्राकर्तिक संसाधन, खनिज संसाधन या लंबे समुद्र तट। लेकिन इस सामर्थ्य को उपयोग में लाने के लिए जिस एक महत्वपूर्ण शक्ति की आवश्यकता होती है, वो है युवा शक्ति। ये युवा शक्ति जितनी सशक्त होती है, उतना ही देश का विकास होता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

आगे उन्‍होंने यह भी कहा कि, आज भारत इसी सोच के साथ अपनी युवा शक्ति को empower कर रहा है, पूरे ecosystem में अभूतपूर्व सुधार कर रहा है। हम अपने युवाओं को scaling और education के द्वारा नए अवसरों का लाभ उठाने के लिए तैयार कर रहे हैं।

  • करीब 4 दशक बाद हम नई National Education Policy लेकर आए हैं। हमने बड़ी संख्या में नए मेडिकल कॉलेज, IIT, IIM या ITI जैसे कौशल विकास संस्थान खोले हैं। करोड़ों युवाओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत ट्रेनिंग दी गई है।

  • वहीं दूसरी तरफ हम नौकरी देने वाले traditional sectors को भी मजबूत कर रहे हैं। हम रोजगार और उद्यमिता को बढ़ावा देने वाले नए sectors को भी प्रोत्साहन दे रहे हैं।

  • प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना ने जमीनी स्तर पर युवा साथियों को बहुत शक्ति दी है। इस योजना के तहत अब तक करीब 1.5 करोड़ युवाओं की ट्रेनिंग हो चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com