दिल्ली में मौसम सुहाना, बारिश होने से प्रदूषण स्तर में सुधार
दिल्ली में मौसम सुहाना, बारिश होने से प्रदूषण स्तर में सुधार Raj Express

दिल्ली में मौसम सुहाना, बारिश होने से प्रदूषण स्तर में सुधार- ऑड ईवन का निर्णय स्थगित

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से लोगों को दमघोंटू हवा से राहत दी है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, प्रदूषण स्तर में लगातार सुधार देखा जा रहा है। ऑड-ईवन लागू करने का निर्णय स्थगित कर किया गया है।

हाइलाइट्स :

  • दिल्ली में मौसम सुहाना, प्रदूषण स्तर में सुधार

  • दिल्ली में अब ऑड-ईवन नहीं लगेगा

  • ऑड-ईवन लागू करने का निर्णय स्थगित कर किया गया: गोपाल राय

दिल्‍ली, भारत। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम के बदलाव से दिल्‍लीवासियों को बड़ी राहत मिली है और प्रदूषण स्तर में लगातार सुधार आ रहा है, जिसके चलते अब ऑड-ईवन लागू करने के फैसले को स्‍थगित कर दिया गया है। दिल्ली में अब ऑड-ईवन नहीं लगेगा।

बारिश की वजह से घटा प्रदूषण का स्तर :

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने मौसम सुहाना बना दिया और लोगों को दमघोंटू हवा से राहत दी है। दिल्‍ली में बारिश की वजह से प्रदूषण का स्‍तर घट रहा है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा, "कल रात से दिल्ली में मौसम में बदलाव हुआ है... प्रदूषण स्तर में लगातार सुधार देखा जा रहा है। इस समय तक AQI जो 450+ था वह अब 300 के आसपास पहुंच गया है जिसमें अभी और सुधार की स्थिति है। 13 से 20 नवंबर तक ऑड-ईवन लागू करने का निर्णय स्थगित कर किया गया है। दिवाली के बाद फिर से स्थिति का विश्लेषण किया जाएगा।"

 फैसले के पीछे बरसात और हवा चलने से प्रदूषण के स्तर में सुधार होना बताया गया है। इसलिए दिल्ली सरकार ने दीवाली के बाद प्रदूषण की समीक्षा करेगी और उसके बाद आगे का फैसला होगा। हमने सुप्रीम कोर्ट के सामने बात रखी थी, हम उसके रिटेन ऑर्डर आने के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे। रात से मौसम में जो बदलाव आया है, लगातार प्रदूषण में सुधार देखा जा रहा है। दीवाली के बाद दोबारा समीक्षा होगी, फिर प्रदूषण को देखते हुए फैसला लेंगे। GRAP-4 के तहत जो ट्रकों की एंट्री बंद थी, वो कई अन्य बॉर्डर से प्रवेश कर रहे थे, ऐसी जानकारी मिली तो मंत्रीमंडल के कई साथी रिएल्टी चेक के लिए ग्राउंड पर उतरे हैं

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com