राहुल गांधी
राहुल गांधी Raj Express

राहुल गांधी ने वन नेशन वन इलेक्शन को बताया संघ पर हमला

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने वन नेशन वन इलेक्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "इंडिया का मतलब भारत, राज्यों का एक संघ, एक राष्ट्र एक चुनाव का विचार संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है।"

हाइलाइट्स :

  • One Nation One Election पर राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया

  • एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार भारत के संघ पर हमला- राहुल गांंधी

  • भारत की सोच और संविधान की आत्मा से खिलवाड़ है- कांग्रेस

दिल्‍ली, भारत। एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर बयानबाजी जारी है। एक तरफ केंद्र सरकार वन नेशन वन इलेक्शन (One Nation One Election) को लेकर कमेटी गठित कर चुकी है। तो वहीं, सरकार के एक देश एक चुनाव कराने के फैसले से विपक्ष सहमत नहीं है और पीछे हटते हुए आलाेचनाएं कर रही है। अब इस मसले पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांंधी (Rahul Gandhi) ने एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार को भारत के संघ पर हमला करार देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, वन नेशन वन इलेक्शन पर कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांंधी की यह पहली प्रतिक्रिया है। उनहोंने अपने ट्वीट में लिखा, "इंडिया का मतलब भारत, राज्यों का एक संघ, एक राष्ट्र एक चुनाव का विचार संघ और उसके सभी राज्यों पर हमला है।"

तो वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा- 'वन नेशन, वन इलेक्शन', भारत की मूल भावना पर प्रहार है। भारत की सोच और संविधान की आत्मा से खिलवाड़ है। यह मोदी सरकार द्वारा देश के लोकतंत्र को तानाशाही की तरफ धकेलने का एक और प्रयास है।

राज्यसभा में मौजूद नेता विपक्ष को इस कमेटी से बाहर रखा गया है, ये संसदीय लोकतंत्र की प्रणाली का जानबूझकर किया गया अपमान है। इन परिस्थितियों में मेरे पास आपके निमंत्रण को अस्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

अधीर रंजन चौधरी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com