केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव के साथ राजनाथ सिंह
केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव के साथ राजनाथ सिंह Raj Express

केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव के साथ राजनाथ सिंह की द्विपक्षीय बैठक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्‍होंने कहा, भारत ने अफ्रीकी देशों के साथ जुड़ाव को प्राथमिकता दी है।

हाइलाइट्स :

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले के साथ द्विपक्षीय बैठक

  • राजनाथ सिंह बोले- भारत ने अफ्रीकी देशों के साथ जुड़ाव को प्राथमिकता दी है

  • भारत वैश्विक स्तर पर उन देशों में शामिल होने वाला चौथा देश बन गया है- बेयर डुएले

दिल्ली, भारत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज मंगलवार को केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए। इस दौरान केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

तो वहीं, केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले के साथ द्विपक्षीय बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- भारत ने अफ्रीकी देशों के साथ जुड़ाव को प्राथमिकता दी है। प्रधानमंत्री ने भारत की अध्यक्षता में आगामी नेताओं के शिखर सम्मेलन में अफ्रीकी संघ को G20 सदस्यता में शामिल करने के लिए सभी G20 सदस्य देशों को पत्र लिखा है।

हमने अपनी ओर से जुलाई 2023 में केन्या के IMO (अंतर्राष्ट्रीय समुद्री संगठन) के महासचिव पद के लिए भी अपना समर्थन बढ़ाया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

तो वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ द्विपक्षीय बैठक में केन्या के रक्षा मंत्रालय के कैबिनेट सचिव अदन बेयर डुएले ने कहा- भारत वैश्विक स्तर पर उन देशों में शामिल होने वाला चौथा देश बन गया है जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है।

केन्या के रक्षा कैबिनेट सचिव, श्री अदन बेयर डुएले के साथ एक उत्कृष्ट बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया, आज की हमारी चर्चाएँ व्यापक और सार्थक रहीं। हम दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग के दायरे और गहराई को और विस्तारित करने के लिए तत्पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com