राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़
राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ Raj Express

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने जयराम रमेश को जमकर फटकारा, जानें क्‍यों...

संसद के विशेष सत्र के पहले दिन आज सदन की कार्यवाही के दौरान राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस सांसद जयराम रमेश को फटकार लगाते हुए कहा- यह अच्छी आदत नहीं

दिल्ली, भारत। संसद के विशेष सत्र के पहले दिन आज सोमवार को सदन की कार्यवाही के दौरान राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ द्वारा कांग्रेस के एक सांसद को जमकर फटकारा है।

दरअसल, विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संबोधन जब अपना भाषण दे रहे थे, उस वक्‍त कांग्रेस सांसद जयराम रमेश बार-बार व्यवधान उत्पन्न कर रहे थे। ऐसे में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने ‘संविधान सभा से शुरू होने वाली 75 वर्षों की संसदीय यात्रा – उपलब्धियां, अनुभव, यादें और सीख’ पर चर्चा के दौरान जयराम रमेश को डांटते हुए कहा, “यह अच्छी आदत नहीं है। आप इस आदत के शिकार हैं। आप सुपर एलओपी नहीं हो सकते, उन्हें सहायता की जरूरत नहीं है।”

बता दें कि, जयराम रमेश और अन्य कांग्रेस नेताओं ने सभापति से कहा कि, वे खड़गे को बोलने दें। तभी जयराम रमेश ने भी कहा, “आप उनके भाषण पर टिप्पणी क्यों कर रहे हैं? उन्हें बोलने दीजिए… आप लगातार हस्तक्षेप कर रहे हैं।”

जब मौका मिलता है तो पार्टी नदारद रहती है। ”समस्या यह है कि जब किसी मुद्दे पर बहस, चर्चा और विचार-विमर्श करना होता है, तो आप सदन से बाहर चले जाते हैं। वह ”सुपर एलओपी” नहीं हो सकते।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़

इतना ही नहीं जब राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद की कार्यवाही बाधित करने के लिए कांग्रेस पर सवाल उठाया, तो कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 30 जनवरी 2011 को उच्च सदन की कार्यवाही के दौरान जेटली द्वारा की गई एक टिप्पणी का हवाला देते हुए कहा, पार्टी केवल दिवंगत भाजपा नेताओं अरुण जेटली और सुषमा स्वराज के नक्शेकदम पर चल रही थी, जब वे विपक्ष में थे। संसद का काम चर्चा करना है, जब भी मुद्दों को नजरअंदाज किया जाता है, बाधाएं पैदा करना सार्वजनिक प्रणाली के हित में है। इसलिए, संसदीय बाधा को अलोकतांत्रिक नहीं कहा जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com