भारत के प्रणेता राजीव गांधी की 79वीं जयंती
भारत के प्रणेता राजीव गांधी की 79वीं जयंतीRaj Express

भारत के प्रणेता राजीव गांधी की 79वीं जयंती, वीर भूमि पर सोनिया-प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि

भारत के प्रणेता राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती है। इस अवसर पर कांग्रेस के तमाम नेताओं द्वारा दिल्ली में 'वीर भूमि' पर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

हाइलाइट्स :

  • भारत के प्रणेता राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती

  • दिल्ली में 'वीर भूमि' पर सोनिया गांधी ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी

  • मल्लिकार्जुन, प्रियंका और रॉबर्ट ने राजीव गांधी श्रद्धांजलि अर्पित की

दिल्ली, भारत। आज पूरा देश आधुनिक भारत के प्रणेता राजीव गांधी को याद कर रहा है। भारत के 7वें प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी की आज, 20 अगस्त को 79वीं जयंती है। इस अवसर पर कांग्रेस के तमाम नेताओं द्वारा दिल्ली में 'वीर भूमि' पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

वीर भूमि पर सोनिया-प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि

दरअसल, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में 'वीर भूमि' पर पहुंची। यहां उन्‍होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और रॉबर्ट वाड्रा ने वीर भूमि पर उन्हें (राजीव गांधी) श्रद्धांजलि अर्पित की।

राजीव गांधी भारत के महान सपूत थे। वह एक ऐसे नेता थे जिन्होंने लाखों भारतीयों में आशा जगाई। आज जब हम सद्भावना दिवस मना रहे हैं, तो उनके विशाल योगदान को याद करना प्रासंगिक है, जिसने भारत को 21वीं सदी में आगे बढ़ाया। उनके कई हस्तक्षेप जैसे कि मतदान की आयु 18 वर्ष तक कम करना, पंचायती राज को मजबूत करना, दूरसंचार और आईटी क्रांति, कंप्यूटरीकरण कार्यक्रम, निरंतर शांति समझौते, सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम और समावेशी शिक्षा पर जोर देने वाली एक नई शिक्षा नीति ने देश में परिवर्तनकारी बदलाव लाए। हम राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

“किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार जीना इसी का नाम है… …जिन्दा है हमीं से नाम प्यार का कि मर के भी किसी को याद आएंगे किसी के आँसुओं में मुस्कुराएंगे कहेगा फूल हर कली से बार बार जीना इसी का नाम है।” ये लाइनें हमेशा आपकी याद दिलाती हैं और आज तक, जब भी ये गाना सुनती हूँ, मेरी आँखों में आँसू उभर आते हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com