पर्यावरण मंत्री गोपाल राय
पर्यावरण मंत्री गोपाल रायSocial Media

हमारी कोशिश है कि सबसे पहले दिल्ली में अपने सोर्सेज को नियंत्रित करें: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

दिल्ली, भारत। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि- दूसरे राज्यों से आने वाले पराली या पटाखों के प्रदूषण की बात है तो मुझे भरोसा है कि सभी राज्यों ने अपनी कार्ययोजना बनाई होगी।

हाइलाइट्स :

  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण से टेंशन बढ़ गई

  • आज फिर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का सामने आया बयान

  • गोपाल राय ने कहा- सबसे पहले दिल्ली में अपने सोर्सेज को नियंत्रित करें

दिल्ली, भारत। दिल्ली का बढ़ता प्रदूषण लगातार परेशानी का सबब बनता जा रहा है। ऐसे में राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण से बिगड़ते हालात को देखते हुए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) के लगातार बयान सामने आ रहे है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान

आज फिर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा कि- हमारी कोशिश है कि सबसे पहले हम दिल्ली में अपने सोर्सेज को नियंत्रित करें। जहां तक दूसरे राज्यों से आने वाले पराली या पटाखों के प्रदूषण की बात है तो मुझे भरोसा है कि सभी राज्यों ने अपनी कार्ययोजना बनाई होगी... मुझे लगता है कि सभी लोग सक्रिय होंगे तो उसका भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, वहां (पंजाब) भी लोगों से बात हो रही है।

इससे पहले दिल्ली में प्रदूषण से बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली सचिवालय में हाई लेवल मीटिंग हुई थी, मीटिंग खत्‍म होने के बाद दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रेस वार्ता में बताया था कि, तापमान में गिरावट और हवा में ठहराव के चलते प्रदूषण बढ़ा है। प्रदूषण को कम करने के लिए काम किया जा रहा है।

दिल्ली के अंदर भारी माल वाहक चलने पर प्रतिबंध लगेगा, हालांकि आवश्यक सामान लाने वाले वाहनों को एंट्री दी जाएगी। प्रदूषण फैला रही गाड़ियों का चालान काटा गया है, अभी तक कुल 74 लाख रुपये जुर्माने से वसूले गए हैं। दिल्ली में डीजल वाहनों पर बैन लगेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com