लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर PM समेत इन नेताओं ने विजयघाट पहुंचकर पुष्पांजलि की अर्पित

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।
लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती
लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती Raj Express

हाइलाइट्स :

  • ‘जय जवान-जय किसान' के उद्घोषक लाल बहादुर शास्त्री की आज 119वीं जयंती

  • विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री को नमन करने पहुंचे दिग्‍गज नेता

  • हमेशा मजबूत भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए काम करते रहेंगे: PM

दिल्‍ली, भारत। ‘जय जवान-जय किसान' के उद्घोषक, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की आज 2 अक्‍टूबर को 119वीं जयंती है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री को याद करते हुए ट्वीट में लिखा, "लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर स्मरण करता हूं। उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और 'जय जवान, जय किसान' का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करता है। भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है। हम हमेशा मजबूत भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए काम करते रहेंगे।"

इन नेताओं ने भी विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की-

  • लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने विजयघाट पर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

  • उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विजयघाट पर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

  • पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पुष्पांजलि अर्पित की।

  • दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने विजयघाट पहुंचकर लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की।

  • गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

सादगी एवं सदाचार की प्रतिमूर्ति, पूर्व प्रधानमंत्री,'भारत रत्न' लाल बहादुर शास्त्री जी की पावन जयंती के अवसर पर आज गोरखपुर में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धेय शास्त्री जी को नमन!

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

तो वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री, श्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर नमन। 'जय जवान, जय किसान' के नारे से उन्होंने देश के दो बड़े तपस्वी वर्गों को सशक्त करने का काम किया था। शास्त्री जी का दिखाया रास्ता हमें भारत के हर मेहनती नागरिक को उनका अधिकार दिलाने के लिए प्रेरित करता है।

पूर्व प्रधानमंत्री व देश के लोकप्रिय नेता लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें नमन। सादगीपूर्ण जीवन जीते हुए शास्त्री जी का व्यक्तित्व इतना प्रभावी था कि उन्होंने अपनी एक आवाज से पूरे राष्ट्र को विषम परिस्तिथियों में एक कर दिया और भारतीय स्वाभिमान के प्रतीक बने। गुदड़ी के लाल शास्त्री जी ने अपने दृढ नेतृत्व से देश के जवानों व किसानों में अद्वितीय ऊर्जा का संचार किया और 1965 की लड़ाई जीतकर भारत की ताकत का एहसास कराया। उनकी सादगी, ईमानदारी व देशप्रेम वंदनीय है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

जय जवान - जय किसान के नारे के साथ देश के जवानों और किसानों को राष्ट्र की चेतना बनाने वाले, भारतीय स्वाभिमान के प्रतीक भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। उनकी सादगी और उनका व्यक्तित्व सदैव वंदनीय है।

नितिन गडकरी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com