कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल
कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपालRaj Express

आगामी दिनों में कांग्रेस पार्टी के होंगे यह कार्यक्रम- कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने दी जानकारी

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने बताया, भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के अवसर पर, हम 7 सितंबर को शाम 5-6 बजे देश के प्रत्येक जिले में भारत जोड़ो यात्रा आयोजित करेंगे।

दिल्ली, भारत। दिल्‍ली के एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और जयराम रमेश द्वारा आज साेमवार को कांग्रेस पार्टी की ब्रीफिंग की गई।

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा- हमारा दृष्टिकोण स्पष्ट है- 'सर्व धर्म समभाव', यह कांग्रेस की विचारधारा है। हर राजनीतिक दल को अपनी बात कहने की आजादी है... हम सभी के विचारों का सम्मान करते हैं!

देश के प्रत्येक जिले में भारत जोड़ो यात्रा आयोजित :

भारत जोड़ो यात्रा की स्मृति में, भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ के अवसर पर, हम 7 सितंबर को शाम 5-6 बजे देश के प्रत्येक जिले में भारत जोड़ो यात्रा आयोजित करेंगे। हमारे नेताओं, सीडब्ल्यूसी नेताओं, पीसीसी अध्यक्षों, सीएलपी नेताओं, प्रभारी, पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों और अन्य वरिष्ठ लोगों के नेतृत्व में पदयात्रा होगी। यात्रा के बाद भारत जोड़ो बैठक भी होगी।

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल

  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 16 सितंबर को तेलंगाना के हैदराबाद में नवगठित कार्यसमिति की पहली बैठक बुलाएंगे।

  • 17 सितंबर को कार्यसमिति की विस्तारित बैठक होगी, सभी सीडब्ल्यूसी सदस्य, पीसीसी अध्यक्ष, सीएलपी नेता और संसदीय दल के पदाधिकारी भाग लेंगे। बैठक के बाद हैदराबाद के पास कांग्रेस की एक विशाल रैली होगी, जहां तेलंगाना के लिए 'पांच गारंटी' की घोषणा की जाएगी।

  • कांग्रेस अध्यक्ष सीडब्ल्यूसी सदस्यों, पीसीसी अध्यक्षों और सीएलपी नेताओं के काफिले को भी हरी झंडी दिखाएंगे जो तेलंगाना के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक का दौरा करेंगे।

  • 18 सितंबर को कांग्रेस कार्यकर्ता बीआरएस सरकार के खिलाफ अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में घर-घर अभियान चलाएंगे। नेता प्रभावशाली लोगों के साथ सामुदायिक दोपहर के भोजन में भाग लेंगे, जिसके बाद भारत जोड़ो मार्च होगा।

  • पिछले साल, 7 सितंबर हमारे लिए बहुत अच्छा दिन था। हमारे प्रिय नेता राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक ऐतिहासिक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की - जो हमारे देश में किसी भी राजनीतिक नेता द्वारा की गई अब तक की सबसे लंबी पदयात्रा है। यह 136 दिनों तक चला, जिसमें 4081 किलोमीटर, 12 राज्य, 2 केंद्र शासित प्रदेश, 75 जिले और 76 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र शामिल थे, जिसने जनता के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी।

  • सौ से अधिक समूह बातचीत, 275 योजनाबद्ध पैदल बातचीत, 100 कोने की बैठकें, 13 विशाल सार्वजनिक बैठकें और 12 प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ-साथ देश भर में अनगिनत बैठकें इस यात्रा का हिस्सा थीं। इसकी पहली वर्षगांठ पर हम पूरे देश में 722 भारत जोड़ो यात्राएं शुरू कर रहे हैं। 7 तारीख को शाम 5 बजे से 6 बजे तक प्रत्येक जिले में हमारे नेताओं के नेतृत्व में पदयात्रा होगी, उसके बाद बैठक होगी।

  • 18-22 सितंबर तक संसद के विशेष सत्र से पहले पार्टी कल शाम 5 बजे नई दिल्ली में 10 जनपथ पर संसदीय रणनीति समूह की बैठक करेगी। रात 8 बजे कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे अपने आवास पर समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक भी करेंगे। नेता आगामी सत्र की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

तो वहीं, जयराम रमेश में कहा- वन नेशन-वन इलेक्शन, संविधान संशोधन के बिना असंभव है। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ ही पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने भी साफ कहा है कि 'यह संघीय ढांचे पर आक्रमण है।' हमारे विचार बिल्कुल साफ हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com