EarthQuake
EarthQuakeSocial Media

EarthQuake : अफगानिस्तान से लेकर भारत के कई राज्यों तक भूकंप से कांपी धरती

EarthQuake : मध्यप्रदेश में ग्वालियर और मुरैना में भी भूकंप से कंपन्न हुआ है। इस दौरान भारत के कई जिलों में लोग घरों से बाहर भागकर सड़क पर एकत्रित हो गए।

भोपाल। मंगलवार की देर रात अफगानिस्तान से लेकर भारत के कई राज्यों तक भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। इस दौरान भारत के कई जिलों में लोग घरों से बाहर भागकर सड़क पर एकत्रित हो गए। भारत में भूकंप से कोई जनहानि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार भारत सहित ताजिकिस्तान उज्बेकिस्तान,तुर्कमेनिस्तान, चीन,कजाकिस्तान और अफगानिस्तान में 7.7 तीव्रता का भूकंप आया है। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान 90 किमी दूर कालाफगन में बताया जा रहा है। इधर मध्यप्रदेश में ग्वालियर और मुरैना में भी भूकंप से कंपन्न हुआ है।

भारत में दिल्ली-एनसीआर, जम्मू, उत्तराखंड,उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और पंजाब में भूकंप की वजह से कुछ सेकेंड धरती कांपी और लोग डर के कारण अपने घर से निकल कर दूर सड़क पार्क में जाकर खड़े हो गए। देर रात लोग अपने घर से बाहर ही घूमते रहे। कई इलाकों में लोगों ने बताया कि वह सुबह ही अपने घर में वापसी करेंगे।

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप

राजस्थान के कई जिलों में भूकंप आने की खबर है, बताया जा रहा है कि राजधानी जयपुर,अलवर, झुंझुनूं, गंगानगर, अजमेर,बीकानेर,जोधपुर सहित अन्य जिलों में भूकंप की सूचना मिलने के बाद लोगों ने अपने घर छोड़ कर मैदानी इलाकों में डेरा जमाया हुआ है।

हिमाचल प्रदेश में सुबह महसूस किया भूकंप

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को सुबह भूकंप को कुछ सेकेंड के लिए महसूस किया गया। जानकारी है कि चंबा जिले में सबसे अधिक देर तक भूकंप से कंपन्न महसूस हुआ। चंबा जिले में भूकंप से कहीं कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन लोग डर की वजह से घर से बाहर ही रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com