केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधानRE

द्रौपदी मुर्मू के ओडिशा दौरे पर बोले धर्मेंद्र प्रधान- राष्ट्रपति का 3 दिन का दौरा शुरू होने वाला

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों के लिए 20 से 22 नवंबर तक ओडिशा दौरे पर रहेंगी। जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बड़ा बयान दिया है।

हाइलाइट्स-

  • राष्ट्रपति के ओडिशा दौरे को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है।

  • राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 21 नवंबर को ओडिशा पहुंचेंगी।

  • 150 पुलिस अधिकारी और 35 प्लाटून पुलिस बल रहेंगे तैनात।

संबलपुर, ओडिशा। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए 20 से 22 नवंबर तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश के दौरे पर रहेंगी। जिसको लेकर पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। बताया गया है कि, 21 नवंबर को दोपहर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जेट प्लेन से झारसुगुड़ा स्थित वीर सुरेंद्र साय हवाईअड्डे पहुंचेंगी और वहां से एयरक्राफ्ट एमआई-17 से बुर्ला पहुंचेंगी।

बता दें कि, राष्ट्रपति सोमवार को बारिपदा में अखिल भारतीय संताली लेखक संघ के 36वें वार्षिक सम्मेलन एवं साहित्य महोत्सव के उद्घाटन सत्र में भाग लेंगी। बता दें, राष्ट्रपति मुर्मू का जन्म ओडिशा के मयूरभंज के अंतर्गत उपरबेड़ा गांव में संथाली आदिवासी परिवार में हुआ था। बयान में कहा गया है कि, 21 नवंबर को राष्ट्रपति मुर्मू पहाड़पुर गांव में एक कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करेंगी।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कही यह बात:

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ओडिशा दौरे पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि, "ओडिशा में आज से राष्ट्रपति का 3 दिन का दौरा शुरू होने वाला है। वह आज केंद्र सरकार द्वारा संचालित एकलव्य स्कूल का उद्घाटन करेंगी और फिर वह अपनी मातृभूमि निजी गांव में रात्रि यापन करेंगी। कल वह कई विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगी।"

वहीं, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मंगलवार शाम 21 नवंबर को बुर्ला स्थित वीर सुरेंद्र साय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पंद्रहवें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति मुर्मू मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगी। वहीं, बुधवार 22 नवंबर को संबलपुर के किलासमा निकटस्थ ब्रह्मकुमारी के पावन सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, केंद्रीय शिक्षामंत्री धर्मेंद्र प्रधान समेत ब्रह्मकुमारी के राजयोगी मृत्युंजय, राजयोगिनी शैलु दीदी और राजयोगिनी पार्वती दीदी के साथ शामिल होंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com