गुजरात: तिरंगा यात्रा में अमित शाह
गुजरात: तिरंगा यात्रा में अमित शाह Raj Express

गुजरात: तिरंगा यात्रा में बोले अमित शाह- देश के लिए मर तो नहीं सकते, हमें देश के लिए जीने से कोई रोक नहीं सकता

गुजरात के अहमदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CM भूपेन्द्र पटेल के साथ हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाई। तिरंगा यात्रा को संबोधित कर संबोधन में कहीं ये बातें...

हाइलाइट्स :

  • गुजरात में अमित शाह ने हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाई

  • गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में तिरंगा यात्रा को अमित शाह ने संबोधित किया

  • हर घर में तिरंगा फहरे तो पूरा गुजरात और देश तिरंगामय हो जाएगा- अमित शाह

गुजरात, भारत। गुजरात के अहमदाबाद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित तिरंगा यात्रा को संबोधित किया। साथ ही उन्‍होंने लोगों से तिरंगा अभियान को लेकर अपील करते हुए कहा कि, सिर्फ गुजरात ही नहीं, पूरा देश तिरंगामय हो जाएगा।

पूरे देश में देशभक्ति की भावना पैदा :

हर घर तिरंगा अभियान को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा- हमें जो आजादी मिली है उसके लिए करोड़ों लोगों ने 90 सालों तक अविरल संघर्ष किया और अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। इस संघर्ष के परिणाम स्वरूप ही आज भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में वर्षों से आगे बढ़ रहा है। भगत सिंह जी जैसे वीर हँसते-हँसते इंकलाब का नारा लगा कर फांसी के फंदे पर चढ़ गए तो वहीं 17 साल के खुदीराम बोस जी ने फांसी पर चढ़ कर कहा कि 'मैं फिर से आऊँगा और फिर से लडूंगा'। आजादी प्राप्त करने के उस जज्बे ने जाति देखी, न धर्म, न प्रदेश और न ही उम्र देखी। हमारे पूर्वजों ने जो बलिदान दिया है वो सिर्फ बलिदान नहीं है बल्कि हमारे लिए व आने वाली पीढ़ियों के लिए जीवन जीने का एक संस्कार है। आज हम आजादी के लिए अपनी जान तो नहीं दे सकते लेकिन हमें देश के लिए जीने से कोई नहीं रोक सकता है।

आजादी के अमृत महोत्सव में मोदी जी ने समग्र देश में देशभक्ति का एक ज्वार खड़ा करने का काम किया है। 15 अगस्त 2023 को आजादी का अमृत महोत्सव समाप्त हो रहा है, लेकिन 15 अगस्त 2023 से लेकर 15 अगस्त 2047 तक का काल खंड ‘आजादी का अमृत काल’ के रूप में मनाया जायेगा और इस यात्रा में हम सभी देश को महान बनाने के लिए जियेंगे। ये 'अमृत काल' युवा पीढ़ी के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण है। जैसे 1857 से 1947 तक 90 वर्षों तक युवा पीढ़ी ने आजादी के आंदोलन का नेतृत्व किया और देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्त किया। उसी तरह 2023 से लेकर 2047 तक युवा पीढ़ी को देश को महान बनाने के काम में जुटना है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने आगे यह भी कहा कि, ''गुजरात में 6 करोड़ की जनसंख्या है और लगभग 1 करोड़ परिवार हैं। अगर हर घर में तिरंगा फहरे तो पूरा गुजरात और देश तिरंगामय हो जाएगा। मोदी जी के नेतृत्व में जिस प्रकार से 'आजादी का अमृत महोत्सव' देशभक्ति का एक ज्वार खड़ा करने का जरिया बना, उसी तरह से 'मेरा देश-मेरी मिट्टी' हमारे देश के हर गाँव की पवित्र मिट्टी आने वाले दिनों में विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प पूरा करेगी।''

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com