Money Laundering Case : ED की भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मानेसर लैंड स्कैम मामले में पूछताछ जारी

Money Laundering Case : पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गुरुग्राम से लगे मानेसर में प्राइवेट बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में कई लोग आरोपी बनाए गए थे।
Money Laundering Case
Money Laundering CaseRaj Express

हाइलाइट्स :

  • हरियाणा के पूर्व सीएम से ईडी ने की पूछताछ।

  • मानेसर में प्राइवेट बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का आरोप।

  • पूर्व सीएम सहित 34 लोगों को बनाया गया था आरोपी।

हरियाणा। ईडी की हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मनी लॉन्डरिंग मामले में पूछताछ कर रही है। हालांकि ईडी की ओर से कोई औपचारिक बयान नहीं आया है। पूर्व सीएम पर गुरुग्राम से लगे मानेसर में प्राइवेट बिल्डरों को फायदा पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में कई लोग आरोपी बनाए गए थे।

ED ने अपनी जांच गुरुग्राम पुलिस और सीबीआई के जांच के बाद शुरू की थी। दायर चार्जेशीट में कई बड़े बिल्डरों के नाम भी ईडी ने शामिल किए हैं। आरोप है कि 2014 में प्राइवेट बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के लोगों के साथ मिलकर गुरुग्राम के मानेसर, नौरंगपुर और नखड़ौला सहित अन्य गांवों के किसानों को भूमि अधिग्रहण का डर दिखाकर उनसे करीब 400 एकड़ जमीन सस्ते दामों में खरीद ली थी। हुड्डा सरकार के कार्यकाल के दौरान लगभग 900 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर उसे बिल्डरों को कम दाम में बेच दिया गया था। मामले में 108.79 करोड़ रुपए की ज़मीन अटैच की जा चुकी है। इस मामले में भूपिंदर हुड्डा साल 2019 में स्पेशल कोर्ट में पेश हुए थे। यह मामला एजेएल प्लॉट आवंटन और मानेसर जमीन घोटाला से ही संबंधित था।

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी ने पीएमएलए एक्ट के तहत बयान दर्ज किया है। ED की जांच में वरिष्ठ अधिकारियों और नौकरशाहों की मिलीभगत से 2004 और 2007 के बीच हरियाणा के मानेसर में भूमि अवैध रूप से अधिग्रहण से संबंधित है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com