अनुराग ठाकुर
अनुराग ठाकुर Raj Express

अगर युवा शक्ति अपना योगदान दे तो हमारा देश प्रगति की ओर और आगे बढ़ सकता है: अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश में अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के देहरा विधानसभा में ढलियारा स्थित ठाकुर डिग्री कॉलेज में आयोजित अमृत कलश यात्रा में युवाओं से संवाद कर संबोधन में कही ये बातें...

हाइलाइट्स :

  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने माँ बगलामुखी धाम में जगत जननी माँ की पूजा अर्चना

  • अमृत कलश यात्रा में भाग लेने पहुंचे अनुराग ठाकुर ने युवाओं से संवाद किया

  • इंडिया गेट पर अमृत वाटिका भी बनेगी और आज़ादी का अमृत महोत्सव का स्मारक भी बनेगा: अनुराग

हिमाचल प्रदेश, भारत। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के दौरे पर है। इस मौके पर आज उन्होंने दुर्गा अष्टमी के शुभ अवसर पर माँ बगलामुखी धाम में जगत जननी माँ की पूजा अर्चना कर सर्वकल्याण की कामना की। इसके बाद अपने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के देहरा विधानसभा में ढलियारा स्थित ठाकुर डिग्री कॉलेज में आयोजित अमृत कलश यात्रा में भाग लेने पहुंचे एवं युवाओं से संवाद किया।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, 'हर घर तिरंगा' अभियान के अंतर्गत मेरे हिमाचल और देश के अन्य हिस्सों में घर- घर में तो तिरंगा लहराया लेकिन साथ ही साथ कश्मीर के लाल चौक और जम्मू- कश्मीर की गली-गली में भी तिरंगा लहराया। 'अमृत कलश यात्रा' के माध्यम से गाँवो से केवल मात्र मिट्टी ही नहीं ली जाए रही है बल्कि उनकी भावनाओ को भी जोड़ा जा रहा है। और इसी को एकत्र कर इंडिया गेट पर 'अमृत वाटिका' भी बनेगी और 'आज़ादी का अमृत महोत्सव' का स्मारक भी बनेगा।

'गगनयान' भविष्य में अंतरिक्ष में इंसान को ले जाने के लिए भारत का टेस्ट मिशन सफल रहा। अगर कुशल नेतृत्व हो और ईमानदारी हो तो बदलाव लाने में ज़्यादा समय नहीं लगता और अगर युवा शक्ति भी अपना योगदान दे तो हमारा देश प्रगति की ओर और आगे बढ़ सकता है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी से लेकर खेल तक और स्टार्टअप से लेकर अंतरिक्ष तक भारत ने इन सभी क्षेत्रों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और अब विश्व स्तर पर अग्रणी दिख रहा है। हम 5 वें पर रुकने वाले नहीं हैं, अगले 3 वर्षो में हम दुनिया की 3 सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com