निर्भीकता से देशवासियों की आवाज बने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर नेताओं ने किया नमन

संपूर्ण क्रांति के जनक लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री समेत तमाम नेताओं ने याद करते हुए नमन किया है और ट्वीट पर संदेश जारी किया।
लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर नेताओं ने किया नमन
लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर नेताओं ने किया नमनRaj Express

हाइलाइट्स :

  • संपूर्ण क्रांति के जनक लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती आज

  • प्रधानमंत्री समेत तमाम नेताओं ने जयप्रकाश नारायण को नमन किया

  • PM मोदी बोले- उनका निस्वार्थ सेवा भाव देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा

दिल्‍ली, भारत। आज 11 अक्‍टूबर को संपूर्ण क्रांति के जनक लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री समेत तमाम नेताओं ने याद करते हुए नमन किया है और ट्वीट पर संदेश जारी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- संपूर्ण क्रांति के जनक लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। वे जीवनपर्यंत भारतीय लोकतंत्र को सशक्त करने की दिशा में प्रयासरत रहे। उनका निस्वार्थ सेवा भाव देशवासियों को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

लोकतंत्र का गला घोंटकर जब देश पर आपातकाल थोपा गया, तब लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी निर्भीकता से देशवासियों की आवाज बने। आपातकाल के संघर्ष के दौरान उन्होंने अनेक यातनाएँ सही, लेकिन लोकतंत्र को पुनर्जीवित करने के अपने संकल्प से तनिक भी नहीं डिगे। लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए उनका समर्पण वंदनीय है। लोकनायक जयप्रकाश जी की जयंती पर उन्हें नमन करता हूँ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

भारतीय लोकतंत्र के सच्चे प्रहरी 'भारत रत्न' लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर कोटिशः नमन करता हूँ। मेरा सौभाग्य है कि विद्यार्थी जीवन के राजनीतिक संस्कार मुझे श्रद्धेय लोकनायक जी के सानिध्य में प्राप्त करने का सुअवसर मिला। आपातकाल व राजनीतिक भ्रष्टाचार के खिलाफ 'संपूर्ण क्रांति' के आह्वान से जो आदर्श आपने स्थापित किए हैं, यह सदैव समस्त देशवासियों की प्रेरणा बने रहेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर JPNIC का रास्ता रोका जा रहा है। सच ये है कि भाजपा लोकनायक जयप्रकाश जी के भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ छेड़े गये आंदोलन की स्मृति को दोहराने से डर रही है क्योंकि भाजपा के राज में तो भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई तब से कई गुना ज़्यादा है। अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

आपातकाल में अत्याचार के विरुद्ध संपूर्ण क्रांति का नारा देकर जन-जन को जागृत करने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी, 'भारत रत्न' लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उन्हें शत्-शत् नमन।

पीयूष गोयल

'भारत रत्न', 'लोकनायक' जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! जेपी अहिंसा और क्रांति के सच्चे पर्याय हैं। देश के महान लोकतंत्र की रक्षा के लिए उन्होंने 'संपूर्ण क्रांति' की जो बिगुल बजाई, वह सदियों तक गुंजायमान रहेगी।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

संपूर्ण क्रांति आंदोलन के प्रणेता भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर उन्हें विनम्र अभिवादन। जयप्रकाश नारायण जी ने अपना संपूर्ण जीवन एक जनसेवक के रुप में देशहित में समर्पित किया। आपातकाल में अराजकता और अन्याय के विरुद्ध देश को एक कर वो देश की प्रखर आवाज बनें। उनके विचार सभी देशवासियों के लिए सदैव प्रेरणा बनके रहेंगे।

नितिन गडकरी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com