Raja Bhoj Airport Bhopal
Raja Bhoj Airport BhopalRE-Bhopal

ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के 2 एयरपोर्ट टॉप-10 में शामिल, भोपाल राजा विमानतल को पहला स्थान

Raja Bhoj Airport Bhopal: पिछले साल राजस्थान के उदयपुर ने प्रथम स्थान हासिल किया था लेकिन इस साल भोपाल ने नंबर वन पोज़िशन हासिल की है।

हाइलाइट्स :

  • ग्वालियर एयरपोर्ट 7 वें स्थान पर आया है।

  • इस सर्वे में इंदौर को शामिल नहीं किया गया था।

  • यह सर्वे कुल 33 प्रमुख बिंदुओं पर हुआ था।

Customer Satisfaction Survey : भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश के राजा भोज एयरपोर्ट ने 56 घरेलू एयरपोर्ट के लिए हुए सर्वे में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। यह सर्वे भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा करवाया गया था। पिछले साल राजस्थान के उदयपुर ने प्रथम स्थान हासिल किया था लेकिन इस साल भोपाल ने नंबर वन पोज़िशन हासिल की है। इस सर्वे में इंदौर को शामिल नहीं किया गया था। ग्वालियर 7 वें स्थान पर आया है। इस प्रकार ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण में मध्यप्रदेश के 2 एयरपोर्ट टॉप-10 की सूची में शामिल हुए हैं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इण्डिया ने यह सर्वेक्षण करवाया था जिसमें भोपाल के एयरपोर्ट को प्रथम और ग्वालियर एयरपोर्ट को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। देश के कुल 56 एयरपोर्ट को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया था। यह ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण जनवरी से जून के बीच किया गया था जिसके परिणाम अब सामने आये हैं। इस सर्वे में भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट को 5 में से 4.99 स्कोर प्राप्त हुए है। जबकि ग्वालियर को 4.86 अंक प्राप्त हुए हैं। यह सर्वे कुल 33 प्रमुख बिंदुओं पर हुआ था।

सर्वेक्षण के परिणामों पर भोपाल एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी का कहना है कि, यह सामूहिक प्रयास का नतीजा है। डायरेक्टर अवस्थी ने एयरपोर्ट के कर्मचारियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि, प्रथम स्थान हासिल करने के बाद जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी क्योंकि भविष्य में भी इसे बनाये रखने का प्रयास करते रहना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com