Sports and Welfare Department Madhya Pradesh
Sports and Welfare Department Madhya PradeshRaj Express

19वीं एशियन गेम्स-2022 के लिए मध्यप्रदेश के 23 खिलाड़ियों का चयन, 4 गेम्स में बनाई जगह

19th Asian Games-2022: एशियन खेलों में एक बार पुन: मध्यप्रदेश के खिलाड़ी अपनी पूरी तैयारी के साथ भारत का परचम लहराने के लिए तैयार हैं।

19th Asian Games-2022: आगामी 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर तक चीन के हांग्जो में 19वीं एशियन गेम्स-2022 की शुरूआत होगी। उल्लेखनीय है कि, कोविड-19 की वजह से एशियन गेम्स को स्थगित किया गया था। इन एशियन खेलों में एक बार पुन: मध्यप्रदेश के खिलाड़ी अपनी पूरी तैयारी के साथ भारत का परचम लहराने के लिए तैयार हैं। प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों के उत्कृष्ट प्रबंधन, वर्ल्ड क्लास अधो-संरचना और प्रोत्साहन से शुक्रवार को मध्यप्रदेश की पहचान स्पोर्ट्स हब के रूप में बन गई है। मध्यप्रदेश के खिलाडियों ने 4 खेलों में अपनी जगह सुनिश्चित की है।

चीन के हांग्जो में होने वाले 19वीं एशियन गेम्स में मध्यप्रदेश खेल अकादमी के लगभग 23 खिलाड़ियों ने अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। अब तक वाटर स्पोर्ट्स, शूटिंग, घुड़सवारी, एथेलेटिक्स के खिलाड़ी शामिल हैं।

एशियन गेम्स में चयनित खिलाड़ी

मध्यप्रदेश राज्य वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के शुभम केवट, विश्वजीत सिंह कुशवाह, शिखा चौहान, आहना यादव, केनो स्लालम में भारतीय टीम के लिए चयनित हुए हैं। नेहा ठाकुर, शीतल वर्मा, हर्षिता तोमर- सेलिंग, अर्जुन सिंह, नीरज वर्मा, नितिन वर्मा, शिवानी वर्मा, कावेरी, ओ. बिनीता देवी क्याकिंग-केनोइंग में एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। रोइंग में मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की रूक्मणी दांगी और अकादमी की पूर्व खिलाड़ी अंशिका भारती का चयन किया गया है। वाटर स्पोर्ट्स अकादमी की ही पैरा केनो के खिलाड़ी प्राची यादव और मनीष कौरव भारतीय क्याकिंग केनोइंग टीम का हिस्सा होंगे।

मध्यप्रदेश राज्य घुड़सवारी अकादमी के स्टार घुड़सवार राजू सिंह एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। मध्यप्रदेश मार्शल आर्ट अकादमी के शंकर पाण्डे फेंसिंग के ई.पी एकल और टीम इवेंट में भारतीय टीम में शामिल होंगे। मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और आशी चौकसे रायफल शूटिंग में और अकादमी की ही मनीषा कीर शॉटगन ट्रेप इवेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। साथ ही प्रीति रजक, जो अकादमी की पूर्व खिलाड़ी रही हैं, शॉटगन के ट्रेप ईवेंट में भारतीय टीम में शामिल होंगी।

मध्यप्रदेश एथेलेटिक्स अकादमी की एसोसिएट मेंबर रही। दीक्षा 1500 मीटर में तथा सपना बर्मन हेप्थलॉन ईवेंट में 19वीं एशियन गेम्स भारतीय ऐथलेटिक्स टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com