Bhopal Lokayukta Action
Bhopal Lokayukta ActionRaj Express

लोकायुक्त भोपाल का एक्शन- सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेब सहायक को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़ा रंगे हाथों

Bhopal Lokayukta Action: लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 12 सदस्यीय ट्रैप दल द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो पकड़ा है।

हाई लाइट्स

  • बैतूल जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेब सहायक पर लोकायुक्त भोपाल का एक्शन।

  • आरोपी CMHO बैतूल डॉ सुरेश बौद्ध जाटव एवम अन्य के विरुद्ध अपराध धारा सदर का पंजीबद्ध कर कार्यवाही जारी।

  • लोकायुक्त दल में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल।

Bhopal Lokayukta Action: मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लोकायुक्त लगातार कार्यवाई कर रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को बैतूल जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेब सहायक पर कार्यवाई की गई है। बताया जा रहा है कि, यह कार्यवाई आवेदक द्वारा दी गई लिखित शिकायत पर की गई है। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेब सहायक पदस्थ आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

आवेदक द्वारा की गई शिकायत के तहत गुरूवार 10 अगस्त 2023 को लगभग 3 बजे अपरान्ह पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल के निर्देशन में 12 सदस्यीय ट्रैप दल द्वारा शाहपुर जिला बैतूल में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी CMHO बैतूल डॉ सुरेश बौद्ध जाटव एवम अन्य के विरुद्ध कार्यवाही जारी है। लोकायुक्त दल में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल हैं।

आवेदक डॉ महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल के द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त भोपाल को 28 जुलाई 2023 को लिखित शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने बताया कि, उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। जिला बैतूल के सी एम एच ओ डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में 1.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है जिसमे से 50 हजार रुपए पूर्व में प्राप्त कर लिए हैं।

आवेदक के अनुरोध पर 1 लाख से कम करके 50 हजार रुपए लेने को राजी हुआ है। जिसमें से 10 हजार रुपए 3 अगस्त को आवेदक के भतीजे डॉ सागर से सी एम एच ओ ऑफिस बैतूल में आरोपी ने प्राप्त कर लिए थे। शेष 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने का बोला था। आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com