चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई
चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाईSudha Choubey - RE

चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई, उज्जैन में 3 कर्मचारी, देवास में सहायक राजस्व निरीक्षक निलंबित

MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन और देवास जिले में बड़ी कार्रवाई हुई, चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर कई को निलंबित किया गया है।

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश में एक के बाद एक हो रही बड़ी कार्रवाई

  • अब उज्जैन और देवास जिले में कार्रवाई हुई

  • चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर कई निलंबित

MP News: एमपी में एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई हो रही है। अब उज्जैन और देवास जिले में बड़ी कार्रवाई हुई है। चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर 3 कर्मचारी और सहायक राजस्व निरीक्षक निलंबित किया गया है।

उज्जैन में तीन कर्मचारी निलंबित:

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में विधानसभा चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों को निलंबित एवं सात कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने नसीरउद्दीन, राजेन्द्र और कमलेश व्यास को निलंबित किया है।

इसके अलावा सात मतदान अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किये गये हैं। कलेक्टर ने कहा की अधिकांश कर्मचारियों ने अपने कर्तव्य का बखूबी पालन करते हुए चुनाव कार्य सफलता पूर्वक पूर्ण किया है। जिले का मतदान प्रतिशत 78.66 रहा है।

देवास में चुनाव कार्य में लापरवाही पर सहायक राजस्व निरीक्षक निलंबित:

वही, देवास जिले में चुनाव 2023 के कार्य में लापरवाही करने पर निगमायुक्त ने नगर निगम के सहायक राजस्व निरीक्षक को निलंबित कर दिया। सहायक राजस्व निरीक्षक सतीष कुशवाह को MP सिविल सेवा नियम में वर्णित नियमों का उल्लंघन होने से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया।

मिली जानकारी के अनुसार सहायक राजस्व निरीक्षक सतीष कुशवाह ने ड्यूटी पर उपस्थित न होकर मतदान क्रमांक 234 पर उपस्थित तहसीलदार, एआरओ एवं मतदान कर्मियों से अभद्र व्यवहार किया।इसकी शिकायत मिलने के बाद सहायक राजस्व निरीक्षक सतीष कुशवाह को म.प्र. सिविल सेवा नियम में वर्णित नियमों का उल्लंघन होने से तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com