MP में तेज बारिश के साथ व्रजपात
MP में तेज बारिश के साथ व्रजपातRaj Express

MP में गरज-चमक के साथ तेज बारिश का अलर्ट-आज नर्मदापुरम, बालाघाट समेत इन जिलों में होगी भारी बारिश

MP Weather Update: आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, बालाघाट, हरदा और बुरहानपुर में अति भारी बारिश होगी, यहां तेज रफ्तार से हवा भी चलेंगी।

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में फिर बारिश का दौर शुरू

  • झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया

  • आज मध्यप्रदेश के जिलों में अति भारी बारिश होगी

  • मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: एमपी में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं। जिसके बाद आम जनता को भी गर्मी की राहत मिली है।

भोपाल समेत इन जिलों में गिरा पानी

मध्यप्रदेश में अचानक मौसम ने करवट ली है। कल राजधानी भोपाल में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई है। वही नरसिंहपुर, ग्वालियर, नौगांव, सतना और मंडला में छिंदवाड़ा, जबलपुर, सीधी, पचमढ़ी, नर्मदापुरम, शिवपुरी, रायसेन, मलाजखंड, गुना और सागर में भी बारिश हुई।

आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार यानी 6 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया। जिसमें आज मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, बालाघाट, हरदा और बुरहानपुर में अति भारी बारिश होगी। जबलपुर समेत 16 जिलों में मध्यम से बारिश हो सकती है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन में समेत कई जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं, यहां तेज रफ्तार से हवा भी चलेंगी।

भारी बारिश का अलर्ट
भारी बारिश का अलर्टSocial Media

वही, खंडवा जिले में तेज वर्षा हुई है। इसके चलते बरगी और तवा बांध लबालब होने से इनके गेट खोले गए हैं। इसका लाभ इंदिरासागर बांध को हो रहा है। बांध के जलाशय का स्तर 260.30 मीटर हो गया है। फिलहाल इंदिरा सागर बांध के गेट खुलने की कोई संभावना नहीं है।

MP में तेज बारिश के साथ व्रजपात
MP में बारिश का दौर शुरू- भोपाल, जबलपुर ग्वालियर समेत इन जिलों में गिरा पानी

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया कि मानसून के फिर सक्रिय होने से पूरे प्रदेश में रुक-रुककर अच्छी वर्षा होने की संभावना है। ऐसे में 10 से 12 सितंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी से एक और सिस्टम एक्टिव होगा। इससे पूरे प्रदेश में बारिश जारी रहेगी। MP में 18 से 20 सितंबर तक बारिश की एक्टिविटी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com