मनोकामनाएं पूरी कराने के लिए गांयों से खुद को रौंदवाते भक्त
मनोकामनाएं पूरी कराने के लिए गांयों से खुद को रौंदवाते भक्तRE-Bhopal

MP की अजब - गजब परंपरा : मनोकामनाएं पूरी कराने के लिए गायों से खुद को रौंदवाते भक्त

Amazing Tradition Of MP : दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार सुबह इस परंपरा को मानने वाले लोग भिदावद गांव चौक पर एकत्रित हुए।

हाइलाइट्स :

  • दिवाली के अगले दिन निभाई जाती है परंपरा।

  • परंपरा को निभाते भक्तों का एक वीडियो भी आया सामने।

  • भिदावद गांव में प्रचलित है यह परंपरा।

मध्यप्रदेश। जगह- जगह भक्त अपनी मनोकामनाएं पूरी कराने के लिए अलग-अलग तरह से प्रयास करते हैं लेकिन मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में एक गांव ऐसा है जहाँ भक्तों का मानना है कि, गायों से खुद को रौंदवाने से उनकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएगी।

यह परंपरा दिवाली के अगले दिन विशेष रूप से निभाई जाती हैं। मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील के भिदावद गांव में यह परंपरा प्रचलित है। परंपरा के अनुसार श्रद्धालु गायों को खुद को रौंदने देते हैं। भक्तों का मानना है कि, ऐसा करने से उनकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। इस परंपरा को निभाते भक्तों का एक वीडियो भी सामने आया है।

RE-Bhopal

दिवाली के अगले दिन यानी सोमवार सुबह इस परंपरा को मानने वाले लोग भिदावद गांव चौक पर एकत्रित हुए। इसके बाद जिन लोगों को अपनी मनोकामनाएं पूरी करवानी थी वे जमीन पर लेट गए। इसके बाद गायों को छोड़ दिया गया। इस परंपरा को निभाते हुए अभी किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com