पूर्व MLA राधेलाल बघेल कांग्रेस में हुए शामिल
पूर्व MLA राधेलाल बघेल कांग्रेस में हुए शामिलSudha Choubey - RE

मध्य प्रदेश बीजेपी को एक और झटका, दीपक जोशी से पहले पूर्व MLA राधेलाल बघेल कांग्रेस में हुए शामिल

मध्य प्रदेश में बीजेपी को एक के बाद अब दूसरा बड़ा झटका लगा है। खबर है कि, दीपक जोशी के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले बीजेपी के पूर्व विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

भोपाल, मध्य प्रदेश। मध्यप्रदेश में चुनावी साल में पार्टी एव नेताओं से नाराज पदाधिकारियों का पार्टी छोड़ने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ऐसे में मध्य प्रदेश में बीजेपी को एक के बाद अब दूसरा बड़ा झटका लगा है। खबर आई है कि, दीपक जोशी के कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले बीजेपी के पूर्व विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

बता दें कि, बीजेपी के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने उन्हें सदस्यता दिलाई है। बीजेपी नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से आगामी चुनावों में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं, कांग्रेस पार्टी को चुनाव मैदान में टक्कर देने में मदद मिलेगी।

कौन है राधेलाल बघेल:

वहीं, अगर राधेलाल बघेल के बारे में बात करे, तो राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। साल 2008 में वे सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि, 2013 में वो बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। राधेलाल बघेल पूर्व में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं और वर्तमान में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य थे। वहीं, साल 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर राधेलाल बघेल को मैदान में उतारा था, लेकिन राधेलाल जीत नहीं पाए थे।

आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी के बाद पूर्व विधायक राधेलाल बघेल को पार्टी से निष्कासित किया गया था। अमर्यादित टिप्पणी करते हुए राधेलाल बघेल का वीडियो भी सामने आया था। निष्कासन के बाद से ही वे पार्टी से नाराज चल रहे थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com