Ramesh singh Candidate Anuppur Assembly Seat
Ramesh singh Candidate Anuppur Assembly Seat RE

Anuppur Assembly Seat : कांग्रेस ने पूर्व प्रशासनिक अधिकारी को मैदान में उतारा, अनूपपुर से लड़ेंगे चुनाव...

Anuppur Assembly Seat : कांग्रेस ने रमेश सिंह को अनूपपुर विधानसभा से मैदान में उतारा है उनका मुकाबला खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और 6 बार के विधायक बिसाहूलाल सिंह से हैं।

हाइलाइट्स

  • पीसीसी चीफ कमलनाथ से मिलकर दिया था इस्तीफा।

  • रमेश सिंह ने राज्य शासन को इस्तीफा भेजा था जो मंजूर हो गया।

  • रमेश सिंह चौदह साल चार महीने तक प्रशासनिक सेवा में रहे।

Anuppur Assembly Seat : मध्यप्रदेश विधानसभा 2023 के चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) नजदीक हैं, इसी कड़ी में आज कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पूर्व प्रशासनिक अधिकारी रहे रमेश सिंह को अनूपपुर विधानसभा से मैदान में उतारा है। उनका मुकाबला खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और 6 बार के विधायक बिसाहूलाल सिंह से हैं हालांकि बिसाहूलाल सिंह 5 बार कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 2020 में कांग्रेस छोड़ सिंधिया समर्थकों के साथ बीजेपी में चले गए थे।

इस्तीफा 2020 में हो गया था मंजूर

दरअसल, रमेश सिंह ने राज्य शासन को अपना इस्तीफा भेजा था जो कि, 15 सितम्बर 2020 को मंजूर हो गया था। सिंह चुनाव लड़ने के लिए 2018 से प्रयास कर रहे थे, लेकिन उस वक़्त बात नहीं बन पाई थी। जिसके बाद उन्होंने 2020 में इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष एवं अनूपपुर विधानसभा उम्मीदवार घोषित होने पर रमेश सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, पार्टी ने मुझ पर विश्वास जताया, मैं खरा उतरने का प्रयास करूंगा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपनी सरकार बना रही है और हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। जनता भाजपा द्वारा किए जा रहे अनैतिक कार्यों शोषण से काफी परेशान है। बीते 18 वर्षो में जनता के साथ काफी छलावा किया गया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com