Arvind Kejriwal Madhya Pradesh Visit
Arvind Kejriwal Madhya Pradesh VisitRE-Bhopal

अरविन्द केजरीवाल का सवाल- अगर हम I.N.D.I.A. गठबंधन का नाम भारत रख लें तो क्या भारत का नाम भी बदलोगे?

Arvind Kejriwal Madhya Pradesh Visit: अरविन्द केजरीवाल ने कहा, 2 महीने बाद चुनाव हैं। बड़े-बड़े नेता यहाँ आएंगे, आपसे बड़े-बड़े वादे करेंगे। हम आपसे आपके परिवार की बात करने आये हैं।

हाइलाइट्स :

  • रीवा में आयोजित हुई आम आदमी पार्टी की महारैली।

  • अरविन्द केजरीवाल समेत पंजाब के सीएम भी हुए महारैली में शामिल।

  • अरविन्द केजरीवाल ने दी जनता को गारंटी।

भोपाल, मध्यप्रदेश। I.N.D.I.A. गठबंधन का नाम सुन कर भाजपा बौखला गई है। ये लोग भारत से प्यार नहीं करते, ये लोग सत्ता से प्यार करते हैं। अगर कल हम गठबंधन का नाम भारत रख लें तो क्या भारत का नाम भी बदलोगे। यह बात दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने रीवा में आयोजित महारैली के दौरान कही। इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए थे। अरविन्द केजरीवाल ने इस महारैली में जनता से कई वादे भी किये।

असली गारंटी केजरीवाल की है बाकी सारी पार्टियों की गारंटी झूठी:

अरविन्द केजरीवाल ने कहा, 2 महीने बाद चुनाव हैं। बड़े-बड़े नेता यहाँ आएंगे, आपसे बड़े-बड़े वादे करेंगे। हम आपसे आपके परिवार की बात करने आये हैं। दिल्ली और पंजाब में हमने ये सारी बातें लागू कर दी है। आप दिल्ली और पंजाब की जनता से पूछ लीजिये की हमने क्या काम किया है। दिल्ली में पहले 2 पार्टियां थीं। दोनों के बीच अच्छी सेटिंग थी। फिर आई आम आदमी पार्टी। 2015 में हमें जनता ने पहला मौका दिया। दिल्ली में जब हमारी सरकार ने काम किया तो बात पंजाब में फ़ैल गई। पंजाब में भी 2 पार्टियां होती थी फिर आम आदमी पार्टी वहां भी आई।

मध्यप्रदेश में भी 2 पार्टियां हैं। अब आम आदमी पार्टी को मौका दीजिये। आम आदमी पार्टी गारंटी देती है। इसका मतलब यदि पसंद न आये तो वापस कर देना। असली गारंटी केजरीवाल की है बाकी सारी पार्टियों की गारंटी झूठी है। पैसों की कमी नहीं है इन लोगों ने लूट मचा रखी है। पुराने मंत्रियों के घर से नोट गिनने की मशीन मिल रही है। मध्यप्रदेश सरकार का एक-एक पैसा जनता के लिए उपयोग किया जाएगा।

अरविन्द केजरीवाल ने कार्यक्रम में जनता को दी गारंटी :

  • एक साल में सभी को 24 घंटे बिजली मिलेगी।

  • मध्यप्रदेश में जनता को फ्री बिजली दी जाएगी।

  • पुराने सारे बिल माफ़ कर दिए जाएंगे।

  • सरकार आने पर अच्छे स्कूल बनाये जाएंगे।

  • मध्यप्रदेश में भी जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। इलाज का पूरा खर्चा सरकार उठाएगी।

  • सरकार आने पर भ्रष्टाचार को ख़त्म किया जाएगा।

  • बिना सिफारिश और रिश्वत के बेरोजरों के लिए नौकरी दी जाएगी और बेरोजगारी भत्ता 3 हजार रुपए भी दिया जायेगा।

  • बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जायेगी।

  • दिल्ली और पंजाब में अगर पुलिस का कोई कर्मचारी शहीद होता है तो उसे 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि दी जाती है। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर यह व्यवस्था यहाँ भी लागू की जाएगी।

  • कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा।

  • 75 सालों में आदिवासी पिछड़ गए हैं। जल-जंगल-जमीन पर पहला हक आदिवासियों का है सरकार बनने पर पेसा एक्ट को लागू किया जाएगा। किसानों को फसल के पूरे दाम दिए जाएंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री रीवा में महारैली को सम्बोधित करते हुए
पंजाब के मुख्यमंत्री रीवा में महारैली को सम्बोधित करते हुएRE-Bhopal

महारैली में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, हम समझते हैं कि, आप लोग इस व्यवस्था से दुखी हो गए हो। इस रैली को इतिहास में दर्ज किया जाएगा। यहाँ बदलाव की नींव रखी जा रही है। इन लोगों ने हमारी 3-3 पीढ़ियां खा ली। इन्होने इतने पैसे लूट लिए हैं कि, पैसों की भुरखी बनाकर भी खाये तो कम नहीं पड़ेगा। हर साल तो पेड़ भी पत्ते बदल लेते हैं इस साल आप भी बदल लो। पंजाब में आम आदमी पार्टी के 18 महीने और मध्यप्रदेश में सरकार के 18 साल। आप पंजाब में फ़ोन करके पूछ लीजिये। 50 हजार करोड़ का निवेश पंजाब में आया है। उँगलियों पर पड़ा है डाटा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com