हिला के पेट से निकला 15 किलो का ट्यूमर
हिला के पेट से निकला 15 किलो का ट्यूमरSyed Dabeer Hussain - RE

इंदौर में सामने आया हैरान कर देने वाला मामला, महिला के पेट से निकला 15 किलो का ट्यूमर

डॉक्टर का कहना है कि अगर समय रहते इस ट्यूमर को नहीं निकाला जाता तो वह पेट के अंदर ही फट सकता था। इससे महिला की जान भी जा सकती थी।

हाइलाइट्स :

  • मध्य प्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

  • एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम का ट्यूमर निकला है।

  • महिला के कुल वजन का करीब एक तिहाई वजनी ट्यूमर।

  • डॉक्टरों की टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत से इस ट्यूमर को महिला के पेट से बाहर निकाल दिया है।

इंदौर, मध्य प्रदेश। अगर आप भी पेट दर्द की समस्या से जूझ रहे हैं तो इसे बिल्कुल भी हल्के में ना ले और डॉक्टर को दिखाए। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मध्यप्रदेश के इंदौर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पेट दर्द से परेशान एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम का ट्यूमर निकला है। डॉक्टरों की टीम ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत से इस ट्यूमर को महिला के पेट से बाहर निकाल दिया है। अगर महिला अस्पताल आने में और देरी कर देती तो उसकी जान भी जा सकती थी।

पेट दर्द से परेशान थी महिला

दरअसल मध्यप्रदेश के आष्टा की रहने वाली 41 वर्षीय महिला पिछले काफी दिनों से पेट दर्द से परेशान थी। उसका कुल वजह सिर्फ 49 किलो था। पेट दर्द के कारण उसे चलने और खाने में भी दिक्कत आ रही है। उसके पेट में सूजन भी आ गई थी। इन्हीं सब परेशानियों के चलते महिला अपना इलाज करवाने के लिए इंदौर आई। इस दौरान प्राथमिक जांच में डॉक्टरों को पता चला कि महिला के पेट में एक बड़ा ओवेरियन ट्यूमर है।

2 घंटे चला ऑपरेशन

महिला के पेट में इतना बड़ा ट्यूमर देख डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। डॉ. अतुल व्यास, डॉ. गौरव सक्सेना, डॉ. गौरव यादव, डॉ. आशीष शर्मा, डॉ. मीनल झाला की टीम ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्यूमर को महिला के पेट से बाहर निकाला। इतना बड़ा ट्यूमर निकालने के लिए विशेष सावधानी बरती गई, क्योंकि जरा सी गलती होने पर शरीर की नसों को नुकसान पहुंच सकता था। फिलहाल महिला खतरे से बाहर है।

जा सकती थी जान

महिला के पेट से निकले ट्यूमर का कुल वजन 15.2 किलोग्राम था। यह महिला के कुल वजन का करीब एक तिहाई है। इसी कारण से महिला का पेट फूल गया था और उसे चलने में भी दिक्कत हो रही थी। डॉक्टर का कहना है कि अगर समय रहते इस ट्यूमर को नहीं निकाला जाता तो वह पेट के अंदर ही फट सकता था। इससे महिला की जान भी जा सकती थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com