Betting Market Told whose Government Will Be Formed In MP-CG
Betting Market Told whose Government Will Be Formed In MP-CGRE - Bhopal

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसकी बन रही सरकार, खुलकर बता रहा सट्टा बाजार - कमलनाथ की जीत - हार पर लगे 10 लाख

Betting Market Told whose Government Will Be Formed In MP-CG : मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में BJP और कांग्रेस की सरकार बनने और नहीं बनने को लेकर सट्टा बाजार ने भाव निर्धारित किये हैं।

हाइलाइट्स :

  • ठेकेदार द्वारा लगाई गई शर्त राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय।

  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 116 से 119 सीट।

  • मध्यप्रदेश में भाजपा को 106 से 109 सीट।

  • छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 85 पैसे, भाजपा का भाव 1.15 पैसे निर्धारित।

भोपाल। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस बार किसकी सरकार बनेगी इसके कयास और दावे राजनीतिक पंडित कर रहे हैं। उनके दावे और कयास अलग हैं, लेकिन सट्टा बाजार ने खुलकर बता दिया कि, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसी सरकार बन रही है। सरकार बनने और नहीं बनने पर करोड़ों का सट्टा लगा है। बाजार में दोनों ही राजनीतिक दलों की सरकार बनने के अलग-अलग भाव तय किये हैं। इसके अलावा छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ की जीत और हार पर भी ठेकेदार द्वारा लगाई गई शर्त राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई है। कमलनाथ की जीत - हार पर 10 लाख रुपए का दांव लगा है।

सट्टा बाजार के मुताबिक विधानसभा चुनाव 2023 में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन रही है और दोनों ही प्रदेशों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिल सकता है। बाजार के अनुमान के अनुसार मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 116 से 119 सीट और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 50 से 52 सीट मिलेगी। वहीं मध्यप्रदेश में भाजपा को 106 से 109 सीट, छत्तीसगढ़ में भाजपा को 37 से 39 सीट मिल सकती है।

कांग्रेस और भाजपा का भाव :

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस की सरकार बनने और नहीं बनने को लेकर सट्टा बाजार ने भाव निर्धारित किये हैं। बाजार के मुताबिक मध्यप्रदेश में कांग्रेस 75 पैसे, भाजपा 1.25 पैसे भाव घोषित किया गया है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 85 पैसे, भाजपा का भाव 1.15 पैसे निर्धारित किया है।

कमलनाथ की जीत - हार पर 10 लाख का दांव :

मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ की जीत और हार पर 10 लाख रुपए का दांव लगाया गया है। ये दांव एक ठेकेदार और व्यापारी के बीच लगा है। दोनों के बीच लिखित अनुबंध भी हुआ है। यह अनुबंध पत्र सोशल मीडिया के विभिन्न प्लैटफॉर्म पर वायरल भी हो रहा है। वायरल हो रहे अनुबंध पत्र के मुताबिक कांग्रेस समर्थक ठेकेदार प्रकाश साहू और भाजपा समर्थक राम मोहन साहू के बीच शर्त लगी है कि, अगर कमलनाथ चुनाव हारते हैं तो प्रकाश साहू 10 लाख राम मोहन साहू को देंगे। यदि विवेक बंटी साहू चुनाव हारते हैं तो राम मोहन साहू 1 लाख रुपए की राशि प्रकाश साहू को देंगे। इसका फैसला 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम आने पर होगा।

कमलनाथ की जीत - हार पर 10 लाख का दांव
कमलनाथ की जीत - हार पर 10 लाख का दांवRE - Bhopal

3 दिसंबर को आएंगे चुनाव परिणाम :

चुनाव आयोग के अनुसार देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं जिसमें मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम शामिल हैं। 30 नवम्बर तक इन सभी राज्यों में मतदान हो जाएगा। चुनाव परिणाम एक साथ 3 दिसंबर को घोषित किये जायेंगे। परिणाम ही बताएँगे कि, आखिर किसके अनुमान सही होंगे और कौन गलत साबित होगा। तब तक सट्टा बाजार और राजनीतिक हल्कों में गर्माहट बनी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com